ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी ने लिए नरेंद्र मोदी के मजे- वित्त मंत्रालय के नाम लिखा ‘प्रधानमंत्री’ के दस्‍तखत वाला पत्र

वित्त मंत्री अरुण जेटली जहां हाल ही में किडनी की समस्या के चलते छुट्टी पर हैं और फिलहाल एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं। वहीं वित्त सचिव हंसमुख अधिया अपने गुरु के साथ आत्मिक शांति के लिए ध्यान करने मैसूर गए हुए हैं।

राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (image source-Twitter/pti)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कुछ समय से लगातार पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं। अब एक बार फिर राहुल गांधी को पीएम मोदी की आलोचना करने का मौका मिला गया है। दरअसल वित्त मंत्री बीमार होने के कारण मंत्रालय नहीं आ रहे हैं और अब वित्त सचिव हंसमुख अधिया भी छुट्टियों पर चले गए हैं। इस पर राहुल गांधी ने वित्त मंत्रालय को संबोधित करते हुए एक ट्वीट किया है, जो कि देखते ही देखते वायरल हो गया है। इस ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा है कि जैसा कि स्पष्ट है, वित्त सचिव अपने गुरु के साथ आत्मिक शांति पाने के लिए छुट्टियों पर गए हुए हैं, मैंने फैसला किया है कि वित्त मंत्रालय को तब तक बंद रखा जाए। प्राइम मिनिस्टर ऑफिस पहले की तरह सभी पॉलिसी मेकिंग फैसले लेगा……प्राइम मिनिस्टर। मजे की बात है कि इस ट्वीट के अंत में राहुल गांधी ने प्राइम मिनिस्टर लिख दिया है, जो कि कटुउपहास (sarcastic)) सा प्रतीत हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ न्यूज सेंट्रल में लिखा एक लेख भी जोड़ा है, जिसमें अरुण जेटली और वित्त सचिव हंसमुख अधिया के एक साथ छुट्टी पर चले जाने पर सवाल खड़े किए गए हैं। लेख में बताया गया है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली जहां हाल ही में किडनी की समस्या के चलते छुट्टी पर हैं और फिलहाल एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं। वहीं वित्त सचिव हंसमुख अधिया अपने गुरु के साथ आत्मिक शांति के लिए ध्यान करने मैसूर गए हुए हैं। वित्त मंत्री और वित्त सचिव का गैरमौजूदगी में व्यय सचिव एएन झा मंत्रालय का कामकाज देख रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, दोनों शीर्ष लोगों के अनुपस्थित रहने के कारण मंत्रालय के कई जरुरी काम प्रभावित हो रहे हैं और वित्त मंत्रालय नेतृत्व विहीन दिखाई दे रहा है।

बीते 5 अप्रैल को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने घोषणा की थी कि वह बीमारी के इलाज के लिए छुट्टियों पर जा रहे हैं। हालांकि उन्होंने कहा था कि वह घर से ही कुछ जरुरी काम करते रहेंगे। हालांकि उसके बाद से अरुण जेटली सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर कई ट्वीट कर चुके हैं। इनमें जज लोया मामला और मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का मामला भी शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App