ताज़ा खबर
 

आलू से सोना निकालने की बात करके बुरे फंसे राहुल गांधी, ट्विटर पर उड़ रहा है जमकर मजाक

राहुल गुजरात के पाटन की एक जनसभा में पीएम मोदी के कथित वादों की नकल करते हुए ये बात कह रहे थे। उनके भाषण के एक हिस्से को अलग से काटकर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

राहुल गांधी पाटन में भाषण देते हुए और उनके बयान पर एक ट्वीट।

सोशल मीडिया पर राहुल गांधी अपने भाषणों को लेकर पहले भी ट्रोल होते रहे हैं। लेकिन इस बार पीएम मोदी के कथित बयान को अपने मंच से बोलना उनके ट्रोल होने का कारण बन गया। गुजरात के पाटन में रैली के दौरान राहुल गांधी पीएम मोदी की आर्थिक नीतियों और बड़े बड़े बयानों को लेकर आलोचना कर रहे थे। ऐसे में उन्होंने बोलते हुए पीएम मोदी का हवाला देते हुए कहा कि,”आदिवासियों के कहा कि 40 हजार करोड़ दूंगा, एक रूपया नहीं दिया। कुछ समय पहले यहां बाढ़ आई कहा 500 करोड़ रुपए दूंगा। एक रूपए नहीं दिया। आलू के किसानों से कहा ऐसी मशीन लगाऊंगा इस तरफ से आलू डालों उस तरफ से सोना निकालो। इस साइड से आलू डालो उस साइड से सोना निकालो। इतना पैसा बनेगा समझ नहीं आएगा खर्च कहां करूं। ये मेरे शब्द नहीं हैं नरेंद्र मोदी जी के हैं। ये है सच्चाई पीएम मोदी, बीजेपी की।”

इस पूरे बयान में से राहुल गांधी के आलू की मशीन वाले भाग को ट्विटर पर ट्रोल किया जा रहा है। और सुनने में ऐसा लग रहा है जैसे राहुल गांधी स्वयं ये बात कह रहे हैं। उनके इस बयान पर एक से बढ़कर एक मीम  बनाए जा रहे हैं। साथ ही दूसरे वन लाइनर भी लोग ट्वीट कर रहे हैं।  ‘आलू से सोना बनाने’ के राहुल के इस विडियो और उस पर बने जोक्स को कई बड़े नेताओं और ट्विटर अकाउंट्स ने ट्वीट किया। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा भी इसमें पीछे नहीं रहे। उन्होंने भी इस पर ट्वीट किया।