ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी ने बताया ”भारत के चोरों के सरदार’ का सच”, व‍िरोधी करने लगे ट्रोल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर लिखा कि यह भारत के चोरों के सरदार' का सच है। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें 'कमांडर इन थीप' कह डाला। इसके बाद सोशल मीडिया यजूर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। फोटो- PTI

देश में जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है। रफाल विवाद के बाद भाषाई मर्यादा भी टूटती दिख रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (24 सितंबर) को पीएम मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी की। उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर लिखा कि यह भारत के चोरों के सरदार’ का सच है। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘कमांडर इन थीप’ कह डाला। हालांकि, राहुल गांधी के इस बयान के बाद विरोधी उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे। एक यूजर ने लिखा, “मोदी सरकार के चार साल में भारतीय सेना को आधुनिक तकनीक वाले हथियार मिले, भारत विश्व की छठवीं अर्थव्यवस्था बना, शक्तिशाली देशों में चौथे नंबर पर अब भारत है, भारत का सम्मान पूरे विश्व में अब होने लगा, करोडो को मुफ्त में घर मिला, करोड़ों को मुफ्त में शौचालय मिला। करोड़ों भारतीयों को गैस चूल्हा संग सिलेंडर मिला। करोड़ों भारतीयों का प्रथम बार बीमा सहित बैंक में खाता खुला। कराड़ों भारतीयों को इलाज के लिये पांच लाख रुपया मिला। घर में बिजली पहुंची। नेट का पैक सस्ता हो गया। सब्जी आटा दाल चावल सस्ता हो गया।अब कम ब्याज पर रोजगार के लिये लोन मिलता है। भष्ट्राचार रिश्वतखोरी कम हुई। इतना ही नही और भी बहुत कुछ हुआ है इन चार सालों में भारत के अंदर। पर पीना तो आपको पेट्रोल ही है, पीते रहो स्वस्थ रहो।

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, “इस समय आपकी व फ़्रांस के पूर्व राष्ट्रपति मि. होलांदे की स्थिति एक सी है अतः फ्रस्टेशन में यह सब होता है क्योंकि दोनों का दुःख व दर्द एक सा ही है। विपक्ष में बैठना पड़ रहा है।”

यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने इस तरह का बयान दिया है। इससे पहले राफेल विमान सौदे में ‘आॅफसेट साझेदार’ के संदर्भ में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के कथित बयान को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा था कि मोदी सफाई दें, क्योंकि एक दूसरे देश के पूर्व राष्ट्रपति ने उन्हें ”चोर” कहा है। राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि, ”फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर अनिल अंबानी की कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट दिया गया। एक तरह से वो कह रहे हैं कि भारत के प्रधानमंत्री चोर हैं। पहली बार है कि किसी दूसरे देश के पूर्व राष्ट्रपति ने हमारे प्रधानमंत्री को चोर कहा। भ्रष्टाचारी कहा है। यह भ्रष्टाचार, रक्षा और हमारे जवानों के भविष्य का मामला है। प्रधानमंत्री पूरी तरह चुप हैं। वह एक शब्द नहीं बोले।भारत के प्रधानमंत्री को सफाई देनी चाहिये। समझ नहीं आ रहा है कि वह क्यों नहीं बोल रहे हैं। देश का चौकीदार का चोर है। पूरी तरह से भ्रष्टाचार का मामला है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App