ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा- आपको याद है ना? लोगों से मिले ये जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ट्वीट कर किसानों जुड़ा एक सवाल पूछा जिस पर कमेंट्स में लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आईं। किसी ने पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े तो किसी ने उनकी आलोचना की।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (एक्सप्रेस आर्काइव)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ट्वीट कर किसानों जुड़ा एक सवाल पूछा जिस पर कमेंट्स में लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आईं। किसी ने पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े तो किसी ने उनकी आलोचना की। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा- ”मोदीजी, आज के कृषि उन्नति मेले के अपने भाषण में सरकारी पीआर की चकाचौंध को भूलकर केवल देश के किसानों को ये बताइए कि आप समर्थन मूल्य कब बढ़ाएंगे जिससे किसानों का लाभ 50 फीसदी बढ़े और हजारों किसानों को आत्महत्या ना करना पड़े? ये वादा आपने 2014 में किया था। आपको याद है ना?” इस पर किरन जैन नाम की यूजर ने लिखा- ”जो लोग चार सालों में मोदी जी के विजन के आगे हार मान चुके हैं वो लोग आज केवल सवाल पर सवाल करके अपने 60 सालों की नाकामी को छुपाने की कोशिश कर रहे हैं। देश में आज 21 राज्य बीजेपी के पास हैं तुम्हारे पास क्या है.. ठीक से विपक्ष का दर्जा भी नहीं हैं किसको बेवकूफ बना रहे हो जनेऊधारी!”

अखिलेश सिंह ने लिखा- ”दिखने में मनुष्य हूं, पर देव के समकक्ष हूं, 32 चुनाव लगातार हारा, फिर भी मैं अध्यक्ष हूं, आपका अपना राहुल गांधी।” नीतू ने पीएम मोदी की तारीफा में तीन मीम शेयर किए, जिनमें राष्ट्र के प्रति सच्ची आस्था रखने वाले हर व्यक्ति को मोदी स्वीकार्य, मोदी जैसा किसी का न होना और पीएम को हिंदुत्व का नायक बताया। एक यूजर ने इसी बहाने मोदी सरकार में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी और वित्त मंत्री अरुण जेटली की बेटी पर निशाना साधते हुए लिखा- ”बीजेपी की बेटी अमीरो की पैरवी करेंगी। किसान तो गरीब हैं ना ?” रिधि जैन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट में लिखा- ”मुझे तो यकीन नहीं हो रहा, एक साल में पूरे यूपी में अस्पताल, स्कूल, कॉलेज, बसों को भगवा रंग से पुतवाने के बाद भी योगी कैसे हार गये?”

संजय विश्वकर्मा नाम के यूजर ने लिखा- ”राहुल गांधी जी, मोदी जी के मंत्री और बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष पहले ही कह दिए हैं की चुनाव में वादा किया जाता है पूरा नहीं किया जा सकता है उसको। ये भी एक चुनावी मुद्दा था जिसे ये तो कह दिये हैं लेकिन कभी पूरा नहीं होगा। किसानों को राहत मिलेगा जब आपकी सरकार 2019 में बनेगी।” इसके अलावा भी लोगों की ढेरों प्रतिक्रियाएं आईं, जिनमें राहुल और मोदी दोनों नेताओं के समर्थन में लोगों ने अपनी राय जाहिर की। बता दें कि राहुल गांधी का यह ट्वीट प्रधानमंत्री मोदी के शुक्रवार (16 मार्च) को दिल्ली में ‘कृषि उन्नति मेले’ में शामिल होने के एक दिन बाद शनिवार (17 मार्च) को आया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X