scorecardresearch

विपक्ष को ED-CBI, मित्र को रिहाई- भगोड़े मेहुल चोकसी को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी भगोड़े मेहुल चोकसी का नाम इंटरपोल के ‘रेड नोटिस’ से हटाए जाने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर कटाक्ष किया है।

Rahul Gandhi
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फोटो- ट्विटर)

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी का नाम इंटरपोल के रेड नोटिस हटाए जाने पर कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर कई तरह के सवाल उठाए हैं। विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि ईडी और सीबीआई केवल विपक्षियों के लिए इस्तेमाल होती है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए इस मसले पर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है।

नरेंद्र मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘विपक्ष को ED-CBI, मित्र को रिहाई! ‘मोडानी मॉडल’ मतलब पहले लूटो, फिर बिन सज़ा के छूटो।’ वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्षी नेताओं के लिए ईडी सीबीआई लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के ‘हमारे मेहुल भाई’ के लिए इंटरपोल से रिहाई। जब “परम मित्र” के लिए कर सकते हैं संसद ठप्प, तो “पुराना मित्र” जिसको किया था 5 साल पहले फ़रार, भला उसकी मदद से कैसे करें इंकार? डूबे देश के हज़ारों-करोड़, “न खाने दूंगा” बना जुमला बेजोड़!

सोशल मीडिया यूजर्स के रिएक्शन

राहुल गांधी द्वारा किये गए ट्वीट पर सोशल मीडिया यूज़र्स ने कई तरह के कमेंट्स किये हैं। कुछ यूज़र्स ने राहुल गांधी की बातों का सर्थन किया है, वहीं कुछ यूज़र्स ने कटाक्ष करते हुए राहुल गांधी से ही कई तरह के सवाल किये हैं। @BefittingFacts नाम के एक यूज़र ने लिखा- ये है मेहुल चोकसी हैं, जिन्होंने कभी रावीज़ गांधी फाउंडेशन में धन जमा किया था। पार्थ नाम के एक यूजर ने कमेंट किया,’मोदी का अपना भाई तो पेट्रोल पंप में काम करता है, जब मोदी जी उनके लिए कुछ नहीं किए तो मेहुल भाई के लिए क्या करेंगे।’

@MODIfiedVikas नाम के एक यूजर ने लिखा कि टेंशन नही लीजिए, आपके मित्र की जल्दी ही सेवा होगी। @RoushaSc67 नाम के एक ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि बधाई हो, देशभक्तों को। @ShamaAnjumak नाम के एक यूजर लिखते हैं- देश का नागरिक महंगाई और हैवी टैक्स वसूल से बरबाद हो है। नागरिक जितना कमा रहे हैं उससे अधिक टैक्स में पैसा जा रहा है। आम आदमी से लूट कर उद्योगपतियों की जेब में डाल रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी जी। @GemofGollywood नाम के एक यूजर ने कमेंट किया कि आपका तो पूरा परिवार जमानत पर है, इस पर जवाब नहीं देते?

जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में 13,000 करोड़ रुपए के घोटाले में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी का नाम इंटरपोल के ‘रेड नोटिस’ से हटा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्रांस के लियोन शहर स्थित इंटरपोल के मुख्यालय में चोकसी द्वारा दायर याचिका के आधार पर यह कदम उठाया गया है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 21-03-2023 at 15:13 IST
अपडेट