ताज़ा खबर
 

रसोई गैस की महंगाई पर भड़के राहुल गांधी, कहा- बंद करो खोखला भाषण, काम दो वर्ना खाली करो सिंहासन

राहुल ने एक न्‍यूज रिपोर्ट शेयर करते हुए लिखा, ''महंगी गैस, महंगा राशन बंद करो खोखला भाषण दाम बांधो, काम दो वर्ना खाली करो सिंहासन''।

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (पीटीआई फोटो)

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार द्वारा रसोई गैस के दाम पर बढ़ोत्‍तरी पर तंज कसा है। बता दें कि पिछले 16 महीनों में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 19वीं बार बढ़ोत्‍तरी की गई है। सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर साढ़े चार रुपए तक महंगा हो गया है। सब्सिडी युक्त 14.2 किलोग्राम के एक सिलेंडर की नई कीमत अब 495.69 रुपए होगी। राहुल ने एक न्‍यूज रिपोर्ट शेयर करते हुए लिखा, ”महंगी गैस, महंगा राशन बंद करो खोखला भाषण दाम बांधो, काम दो वर्ना खाली करो सिंहासन”। खबर लिखे जाने तक राहुल के इस ट्वीट को 5 हजार लोग लाइक कर चुके थे और ढाई हजार से ज्‍यादा बार रिट्वीट किया गया। राहुल छह नवंबर को हिमाचल प्रदेश में प्रचार करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने यह घोषणा ऐसे समय में की है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि पार्टी का कोई वरिष्ठ नेता राज्य में प्रचार के लिए नहीं आया।

राहुल हिमाचल प्रदेश में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। ये रैलियां सिरमौर, चंबा और कांगड़ा में होंगी। राज्य में मतदान नौ नवंबर को होना है। मोदी ने कांग्रेस की खिल्ली उड़ाते हुए कहा था, “मुझे पता चला है कि कांग्रेस का अपने नेताओं पर से भरोसा उठ गया है और वह अन्य पार्टियों के बागियों पर नजर लगाए हुए हैं।” मोदी ने कहा, “कांग्रेस का कोई वरिष्ठ नेता यहां प्रचार के लिए नहीं आया। उन्होंने सबकुछ भाग्य भरोसे छोड़कर मैदान को पहले ही छोड़ दिया है।”

जुलाई 2016 में सरकार के हर महीने कीमत बढ़ाकर गैस सिलेंडर पर सब्सिडी खत्म करने के निर्णय के बाद 1 नवंबर को सरकार ने सिलेंडर की कीमत में 19वीं वृद्धि है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की अधिसूचना के अनुसार विमान ईंधन (एटीएफ) की कीमत में भी दो प्रतिशत की वृद्धि की गई है। अगस्त से अब तक इसकी कीमत में भी यह लगातार चौथी वृद्धि है। बिना-सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 93 रुपए बढ़कर 742 रुपए प्रति सिलेंडर हो गई है।

इससे पहले आखिरी बार एक अक्टूबर को इसकी कीमत 50 रुपए बढ़ाकर 649 रुपए की गई थी। उल्लेखनीय है कि पिछले साल सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों से हर महीने कीमत वृद्धि करने के लिए कहा था ताकि अगले साल मार्च तक सब्सिडी को खत्म किया जा सके। इस नीति को लागू किए जाने के बाद से अब तक एलपीजी सिलेंडर के दाम में 76.51 रुपए की वृद्धि हुई है जबकि जून 2016 में इसकी कीमत 419.18 रुपये प्रति सिलेंडर थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App