ताज़ा खबर
 

गुजरात में राहुल गांधी के काफिले पर हमला, कुमार विश्‍वास ने कसा तंज तो भड़के कांग्रेसी

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि हमला भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया।
कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की कार पर गुजरात के बनासकांठा में हमला हुआ।

गुजरात में बाढ़ प्रभावित बनासकांठ जिले के धानेरा कस्बे में शुक्रवार को हालात का जायजा लेने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लोगों का विरोध झेलना पड़ा। कुछ लोगों ने उन्हें न सिर्फ काले झंडे दिखाए, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी भी की। लोगों के विरोध के कारण उन्हें लौट जाना पड़ा। इस दौरान उनकी कार पर पथराव भी हुआ, जिसमें खिड़कियों के कुछ शीशे टूट गए। वह राजस्थान के बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने के बाद हवाई मार्ग से सीधे धानेरा पहुंचे और मनोत्रा गांव तथा इसके आसपास के इलाके में लोगों से बातचीत की। इसके बाद वह किसानों तथा व्यापारियों से मिलने के लिए कस्बे के कृषि उत्पाद बाजार की ओर बढ़े। बाद में जब वह धानेरा के लाल चौक पहुंचे तो वहां भीड़ ने उन्हें काले झंडे दिखाए और उनके खिलाफ प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी की। कांग्रेस उपाध्यक्ष लाल चौक में एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन लोगों के विरोध के काण इस कार्यक्रम को टालना पड़ा। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया, जिसके बाद राहुल वहां से निकले। यहां तक कि जब उनकी कार जाने लगी तो लोगों ने उनके काफिले पर पानी के थैले फेंके। बाद में वह बनासकांठा जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों के दौरे के लिए आगे बढ़े। जब वह धानेरा हेलीपैड जा रहे थे तो उनकी कार पर पथराव हुआ, जिसमें खिड़कियों के कुछ शीशे टूट गए।

कांग्रेस ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हिंसा और शारीरिक हमला भाजपा की संस्कृति बन गई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने श्रृखंलाबद्ध ट्वीट में आरोप लगाया कि हमला भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया। सुरजेवाला ने अपने ट्विटर पेज पर कहा, “भाजपा के गुंडों ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल जी की कार पर गुजरात के लाल चौक, धनेरा और बनासकांठा में हमला किया। यह घृणित और शर्मनाक है।” उन्होंने राहुल गांधी की कार की टूटी खिड़कियों के चित्र संलग्न करते हुए लिखा, “गुजरात में बाढ़ के कारण 218 मौतें हुईं, अकेले बनासकांठा में 61 मौतें हुईं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिर्फ हवाई दौरा किया और मुख्यमंत्री ने पांच दिन का दौरा किया। सुरजेवाला ने कहा, “कांग्रेस उपाध्यक्ष के कार की खिड़कियों के शीशे गुंडों के संगठित हमले से टूटे, इससे सुरक्षाकर्मी घायल हुए। भाजपा को पता होना चाहिए कि सच्चाई को दबाया नहीं जा सकता।” कांग्रेस की ओर से ट्विटर पर #StonePelterBJP हैशटैग चलाकर भाजपा पर निशाना साधा जा रहा है।

वहीं आम आदमी पार्टी के नेता डॉ कुमार विश्‍वास ने राहुल गांधी पर हुए हमले को लेकर तंज कसा। विश्‍वास ने ट्वीट किया, ”अगर आप ‘ऐसों’ पर भी पत्थर फेंक रहे हैं तो आप सचमुच ‘डरपोक’ हैं।” हालांकि लोगों ने कुमार विश्‍वास के इस ट्वीट की आलोचना शुरू कर दी। देखें प्रतिक्रियाएं:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Sidheswar Misra
    Aug 5, 2017 at 9:02 am
    भीतर से डरी बीजेपी शक्ति शाली विरोध
    (0)(0)
    Reply
    1. H
      Him142
      Aug 5, 2017 at 8:01 am
      संविधान का चौथा स्तंभ होती है मीडिया परन्तु आज कल यह स्तंभ बिक चुका है , तो ऐसी एक पक्षिय समाचार पर कैसे भरोसा किया जा सकता है।
      (0)(0)
      Reply