ताज़ा खबर
 

Viral: रोती हुई बच्ची के लिए राफेल नडाल ने रोक दिया मैच, जानिए क्या थी वजह

अपने शानदार व्यवहार से नडाल ने एक बार फिर दर्शकों का दिल जीत लिया। सभी दर्शकों ने तालियां बजाकर खुशी जाहिर की।

मैच के इन पलों की वीडियो काफी वायरल हो रही है। (Photo: Youtube)

क्या राफेल नडाल जैसा दिग्गज टेनिस खिलाड़ी किसी बच्ची के लिए अपना मैच रोक सकता है? शायद इसी को एक महान खिलाड़ी की स्पिरिट कहते हैं कि रफेल नडाल ने ऐसा किया। हाल ही में हुए एक प्रदर्शनी मैच के दौरान राफेल नडाल ने उस समय खेल रोक दिया जब स्टैंड में खड़ी एक महिला की बच्ची खो गई। और वह तब तक रुके रहे जब तक इस मां को अपनी बच्ची नहीं मिल गई। मैच के इन पलों की वीडियो काफी वायरल हो रही है।

दरअसल स्पेन में राफेल नडाल के टेनिस एकेडमी में पूर्व विश्व नंबर 1 खिलाड़ियों नडाल, कार्लोस मोया और जॉन मैकेनरो ने एक प्रदर्शनी मैच में हिस्सा लिया। मैच में नडाल सर्विस करने ही जा रहे थे कि अचानक उन्होंने देखा कि एक महिला स्टैंड में खड़ी रो रही है। महिला की बच्ची खो गई थी, जिसे भीड़ में ढूंढना काफी मुश्किल हो रहा था इसलिए महिला परेशान थी। मैच को जारी रखने की जगह रफेल ने मैच को रोकने का फैसला लिया, ताकि महिला आराम से बच्ची को ढूंढ पाए।

वहां मौजूद लोगों और सुरक्षाकर्मियों ने बच्ची को ढूंढने में महिला की मदद की। महिला की बेटी का नाम क्लारा था और सभी लोग उसे नाम पुकार कर खोजने लगे। इस वजह से मैच कुछ देर बाधित हुआ, लेकिन एक मां को उसकी बेटी मिल गई। मां-बेटी के मिलते ही सभी दर्शकों ने तालियां बजाकर खुशी जाहिर की। जब वो मां अपनी बच्ची से मिली तो नडाल को देखते हुए वो अपने आंसू नहीं रोक पाई। इसके जवाब में नडाल ने भी उनका हंसकर अभिवादन किया। इसके बाद मैच शुरू हुआ लेकिन अपने इस शानदार व्यवहार से नडाल ने दर्शकों का दिल एक बार फिर जीत लिया। इस घटना से जॉन मैकेनरो भी काफी भावुक हो गए थे। देखें वीडियो:

Read Also: Video: हाई हील्स पहन इन लड़कों ने किया ऐसा डांस, देखने वाले रह गए हैरान

वीडियो में देखिए MS Dhoni फिल्म को देख क्या बोले दर्शक:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App