ताज़ा खबर
 

पंजाब: स्कूल में भिड़ गईं प्रिंसिपल और महिला टीचर, बच्चों के सामने ही एक दूसरे पर बजाए लात-घूंसे

मामला पंजाब के डेरा बस्सी में स्थित सरकारी स्कूल का है।

वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट

माता-पिता के बाद जीवन में सबसे महत्वपूर्ण दर्जा शिक्षक को दिया जाता है। टीचर ही बच्चों को पढ़ाई के साथ जीवन जीने का तरीका सिखाता है। लेकिन क्या हो अगर टीचर ही स्टूडेंट्स के आगे बच्चों की तरह लड़ाई करने लगे। ऐसा ही एक मामला पंजाब के एक स्कूल में सामने आया है, जहां एक प्रिंसिपल और महिला टीचर आपस में भिड़ गईं। इतना ही नहीं, इन दोनों ने स्टूडेंट्स के सामने ही मारपीट शुरू कर दी। उनकी यह लड़ाई कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। दरअसल मामला पंजाब के डेरा बस्सी में स्थित सरकारी स्कूल का है। वीडियो में दिखा कि क्लासरूम में दो महिलाएं आपस में भिड़ रही है, जबकि स्कूल के छात्र उन्हें देख रहे हैं।

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूल की हेडमिस्ट्रेस वीना बस्सी और टीचर कैलाश रानी के बीच किसी मुद्दे को लेकर बहस हो गई। बहस इतनी बढ़ गई कि दोनों आपस में हाथापाई पर उतर आईं। कैलाश रानी का दावा है कि वह शनिवार और रविवार को दो दिन की छुट्टी पर थी और जब सोमवार को लौटकर आई तो प्रिंसिपल और अन्य टीचर्स ने मिलकर उनके साथ मारपीट की। रानी ने हेडमिस्ट्रेस पर स्कूल के फंड का दुरुपयोग करने के भी आरोप लगाए और दावा किया कि स्टाफ मेंबर चाहते हैं कि वीना का ट्रांसफर हो जाए, लेकिन कोर्ट ने रोक लगा रखी है।

कैलाश रानी यहां बच्चों को विज्ञान पढ़ाती है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठता के मामले में वह दूसरे पायदान पर आती हैं लेकिन बस्सी ने उनसे जूनियर टीचर को वायस हेडमिस्ट्रेस बनाया। वहीं, बस्सी ने कहा कि उन्हें और दूसरे स्टाफ सदस्यों को रानी से खतरा है। बस्सी ने मांग की है कि या तो रानी का ट्रांसफर कर दिया जाए या फिर उन्हें कहीं और शिफ्ट कर दिया जाए।

(वीडियो सोर्स: HT)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App