scorecardresearch

स्वतंत्रता संग्राम में वीर सावरकार के योगदान को कोई नकार नहीं सकता- बोलीं शिवसेना सांसद तो यूजर्स ऐसे लेने लगे चुटकी

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि वीर सावरकर का भारत की स्वतंत्रता में जो योगदान रहा है, वो कोई भी नकार नहीं सकता है।

स्वतंत्रता संग्राम में वीर सावरकार के योगदान को कोई नकार नहीं सकता- बोलीं शिवसेना सांसद तो यूजर्स ऐसे लेने लगे चुटकी
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (फोटो-@Priyanka_Office/ट्विटर)

आजादी के अमृत महोत्वसव पर जब प्रधानमंत्री मोदी अपने भाषण में वीर सावरकर के आजादी में योगदान का जिक्र किया तो सोशल मीडिया पर लोग चुटकी लेने लगे। विपक्षी नेताओं ने भी वीर सावरकर को लेकर भाजपा पर तंज कसा है। हालांकि जब शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने वीर सावरकर को लेकर बयान दिया है।

वीर सावरकर के योगदान को कोई नहीं नकार सकता

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि वीर सावरकर का भारत की स्वतंत्रता में जो योगदान रहा है, वो कोई भी नकार नहीं सकता है। इंदिरा गांधी जब प्रधानमंत्री थीं तो उन्होंने उनका पोस्टर स्टैम्प जारी किया था। उनपर एक फिल्म भी बनाई गई थी। संसद भवन उनकी एक फोटो भी लगाईं गई है।

‘सभी के योगदान को याद रखना चाहिए’

शिवसेना सांसद ने कहा कि किसी को बड़ा और किसी को छोटा दिखाने का आज जो काम हो रहा है। उससे हमें बचना चाहिए। सभी का योगदान रहा है। आज हम 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं तो कोई बड़ा से बड़ा हो, छोटा से छोटा हो सभी का स्मरण करना चाहिए और सभी के योगदान को याद करना चाहिए।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

सत्यार्थी नाम के यूजर ने लिखा कि वोट बैंक का डर ऐसा होता है कि व्यक्ति झूठ बोलने के लिए विवश रहता है। सत्य यही है कि सावरकर तो क्या एक भी संघी ने देश की आजादी के लिए अपने नाखून तक नही दिए। बल्कि स्वतंत्रता सेनानियों को अंग्रेजी सरकार के खिलाफ आंदोलन नहीं करने को कहते थे।

इमरान शेख नाम के यूजर ने लिखा कि आपको सावरकर का गुणगान करने की ऐसी कौन सी मजबूरी आ गई? आलिम गाजी नाम के यूजर ने लिखा कि कल तक जब ये कांग्रेस में थी तो ये भी माफीवीर को गाली देती थी लेकिन जब से शिवसेना ज्वॉइन की है, तब से लगातार सावरकर का गुणगान कर रही हैं। जैद बुखारी नाम के यूजर ने लिखा कि जब आप कांग्रेस में थी तो आपका सावरकर पर स्टैंडर्ड अलग था।

बता दें कि पीएम मोदी ने कहा, ‘हम सभी कृतज्ञ है पूज्य बापू, नेताजी बोस, बाबा साहेब अंबेडकर के, वीर सावरकर के, जिनका कर्तव्य पथ पर चलकर जीवन को खपा दिया। कर्तव्य पथ ही उनका जीवन पथ रहा है। पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘देश कृतज्ञ है मंगल पांडे, तात्या टोपे, भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, चंद्रशेखर आजाद, अशफाक उल्ला खां, राम प्रसाद बिस्मिल ऐसे अनगिनत ऐसे हमारे क्रांति वीरों ने अंग्रेजों की हुकूमत की नींव हिला दी थी।’

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट