ताज़ा खबर
 

गिर के जंगलों में पेड़ पर चढ़ा शेर, पीएम मोदी ने शेयर की तस्‍वीर तो हो गई वायरल

गुजरात के गिर वन में पेड़ पर चढ़े हुए एक शेर की तस्वीर को पीएम मोदी ने शेयर किया। सोशल मीडिया यूजर्स ने इस तस्वीर पर मजेदार कमेंट किए।

गिर के जंगलों में पेड़ पर चढ़ा शेर। (Photo: Dipak Vadher)

गुजरात के गिर के जंगलों में एक शेर लाल फूलों वाले पेड़ पर चढ़ गया था। पीएम मोदी ने इस तस्वीर को अपने टि्वटर अकाउंट पर शेयर की, जिसके बाद यह तेजी से वायरल हो रही है। सबसे पहले तस्वीर को उप वन संरक्षक (जूनागढ़) डॉ. सुनिल कुमार बेरवाल ने ऑनलाइन पोस्ट किया था। यह तस्वीर तक क्लिक की गई थी जब गुजरात के जूनागढ़ में गिरनार वन्यजीव अभयारण्य में फॉरेस्ट बीट गार्ड दीपक ने यह दुर्लभ दृश्य देखा था। उन्होंने इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया। पीएम मोदी ने सोमवार को इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, “राजसी गिर शेर…सुंदर तस्वीर!” तस्वीर में दिख रहा है कि एक एशियाई शेर लाल फूलों वाले एक पेड़ पर चढ़ा हुआ है।

पीएम मोदी द्वारा शेयर किए जाने के बाद यह तस्वीर तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स इस पर कई तरह के कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “एक तरफ खूबसूरती बिखेर रहा है ये वृक्ष और उस पर चढ़ा ये शेर, और साथ साथ ये संदेश दे रहा कि, कौन है जो हमारे गुजराती शेर से टकराएगा, वो मिट्टी में मिल जाएगा, क्योंकि, लक्ष्य हमारा मोदी दोबारा।”

एक अन्य ने शेर को ‘अमित शाह’ बताते हुए लिखा, “अमित शाह को दूर दूर तक कोंग्रेस नहीं दिख रही।”


यूजर्स ने कुछ इस तरह के भी कमेंट किए। @shriguru_rajat यूजर ने लिखा, “आप भी हमारे लिए शेर हो सर, हमेशा निर्भीक।” @Chatterj1Asking ने लिखा, “सर आज जिस तरह से महानिलवटी गठबंधन हुआ है, उसे देख ऐसा लगता है कि आप शेर की भांति खड़े हो गीदड़ों से मुकाबला करने के लिए।” @Nitu045 ने लिखा, “शेर की पसंद सिर्फ शेर है इनके सामने पूरा महाठगबंधन ढेर है।” @VikashPreetam लिखते हैं, “गिर का यह सिंह भी निश्चिन्त है, दूर-दूर तक काँग्रेस नहीं दिख रही है।”

बता दें कि गुजरात स्थित गिर वन एशिया में शेर की सबसे ज्यादा आबादी वाला वन है। वर्ल्ड वाइड फंड फॉर नेचर के अनुसार, 850 स्क्वॉयर मील में फैले इस जंगल में करीब 500 शेर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने पुलवामा हमले को बताया ‘धमाका’, भारतीयों ने पूछा- 9/11 प्‍लेन क्रैश था ना?
2 World Wide Web Google Doodle: किसने बनाया WWW? यहां जानें सब कुछ
3 शख्‍स की टूटी-फूटी अंग्रेजी पर सुषमा स्‍वराज ने दिया ऐसा जवाब कि सब हो गए कायल