‘जिस घर का मुखिया तगड़ा होगा उसकी प्रगति को कोई नहीं रोक सकता..’, नरेंद्र मोदी के सामने बैठ खिलाड़ी ने बांधे तारीफों के पुल, मुस्कुराते रहे पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि आपके पीछे 130 करोड़ देशवासी खड़े हैं। उनकी बात पर खिलाड़ी ने जवाब दिया कि आप हम सब को लीड कर रहे हैं।

PM Modi, PM Modi Trending
पीएम मोदी ने कहा कि भारत के स्टार पैरा खिलाड़ी देश को काफी कुछ दे सकते हैं। (फोटो सोर्स – पीटीआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पैरालंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन कर लौटे खिलाड़ियों से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें प्रतिस्पर्धा पेश करते हुए देखकर वह खुद को प्रेरित महसूस कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत के स्टार पैरा खिलाड़ी देश को काफी कुछ दे सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने खिलाड़ियों से अपील की कि, ‘वे खेल के मैदान के बाहर भी बदलाव लाने की भूमिका निभाएं’।

ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल शेयर किया जा रहा है जिसमें एक खिलाड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करते हुए कह रहे हैं कि जिस घर का मुखिया तगड़ा होगा उसकी प्रगति को कोई नहीं रोक सकता। उनकी बातें सुनकर पीएम मोदी मुस्कुराते हुए दिखाई दे रहे हैं। पीएम से बात करते हुए एक खिलाड़ी ने कहा कि अगर घर का मुखिया तगड़ा हो न… तो ऐसा हो ही नहीं सकता कि उस घर की प्रगति न हो।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए खिलाड़ी कहते हैं कि मैं आपसे रिलेट करता हूं कि हमारे देश का मुखिया ऐसा है न कि ऐसे लगता है जैसे कि… बच्चे स्कूल में फेल हो जाते हैं और उनके पिताजी स्कूल में टीचर हों तो ऐसा फील होता है कि जैसे हमारे पीछे कोई खड़ा है। उनकी इस बात पर पास में बैठे और खिलाड़ियों के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ताली बजाकर तेजी से हंसने लगते हैं।

जिसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि आपके पीछे 130 करोड़ देशवासी खड़े हैं। उनकी बात पर खिलाड़ी ने जवाब दिया कि आप हम सब को लीड कर रहे हैं। आपकी सोच इतनी अच्छी है सर….आप सबको साथ लेकर चलते हैं। पीएम मोदी की तारीफ के पुल बांधते हुए उन्होंने कहा कि आप जमीनी स्तर पर काम करने वाले लोगों को अपने साथ लेकर चलते हैं।

खिलाड़ी इस बात पर पीएम मोदी ने कहा कि खेल में केवल खिलाड़ी के भरोसे आप कभी भी खेल विजय नहीं कर सकते सारी टीम स्पिरिट चाहिए… सारा इकोसिस्टम चाहिए। सपोर्ट सिस्टम चाहिए। उन्होंने कहा कि सबको एक माले में पिरोना पड़ता है। तब जाकर भारत माता के गले में जीत की माला पड़ती है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट