ताज़ा खबर
 

राष्‍ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार होंगी विपक्ष की उम्‍मीदवार, ट्विटर पर लोग बोले- बहुत हुआ! अब बैठ जाइए

मीरा कुमार के राष्‍ट्रपति पद का उम्‍मीदवार चुने जाते ही सोशल मीडिया पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया।

Meira Kumar President Candidate, President Election, मीरा कुमार, रामनाथ कोविंद, राष्‍ट्रपति चुनाव, President Poll, Ramnath Kovind vs Meira Kumarट्विटर पर मीरा कुमार के लोकसभा स्‍पीकर वाले अंदाज की खूब पैरोडी की जा रही है। (Source: Twitter)

राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष ने भी अपना उम्‍मीदवार उतार दिया है। पूर्व लोकसभा स्‍पीकर मीरा कुमार को 17 विपक्षी दलों ने अपना उम्‍मीदवार बनाया है। मीरा ने विपक्ष की एकता पर खुशी जताते हुए कहा कि “मुझे राष्‍ट्रपति पद का उम्‍मीदवार चुनने के लिए 17 विपक्षी दलों का आभार। विपक्ष की एकता उन ताकतों के एक साथ आने को प्रदर्शित करती है जिनका मजबूत वैचारिक आधार है। मैं उनके प्रतिनिधि की तरह चुनाव लड़ूंगी” मीरा कुमार जानेमाने नेता दिवंगत जगजीवन राम की पुत्री हैं। 17 विपक्षी दलों ने आज एक बैठक में सर्वसम्मति से मीरा कुमार का नाम चुना। बैठक में वाम मोर्चा, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) तथा नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) सहित 17 राजनीतिक पार्टियों ने हिस्सा लिया। एनडीए ने दलित समुदाय से आने वाले रामनाथ कोविंद को उम्‍मीदवार बनाया है। अब मीरा के प्रत्‍याशी बन जाने से इस बार राष्ट्रपति चुनाव ‘‘दलित बनाम दलित’’ हो गया है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने संवाददाताओं से कहा, “राष्ट्रपति पद के लिए मीरा कुमार से बेहतर उम्मीदवार नहीं हो सकता।”

मीरा कुमार के राष्‍ट्रपति पद का उम्‍मीदवार चुने जाते ही सोशल मीडिया पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। लोकसभा स्‍पीकर के कार्यकाल के दौरान सांसदों को ‘बैठ जाइए, बैठ जाइए’ कहने के उनके अंदाज पर ट्विटर पर खूब लतीफे बनाए जा रहे हैं। अनुराग मुस्‍कान ने लिखा है, ”रिपोर्टर मीरा कुमार से- मैडम, रामनाथ कोविंद जी से आप कुछ कहना चाहेंगी? मीरा कुमार- जी, इतना ही कि ‘बैठ जाइए, बैठ जाइए.. प्लीज़ बैठ जाइए।” एक ट्रोल अकाउंट से लिखा गया, ”अपोजिशन ने मीरा कुमार जी को राष्ट्रपति के पद के लिए खड़ा किया है..और अब सारा देश उनसे एक ही विनती कर रहा है.. कि कृपया बैठ जाइए।” प्रो. शुभा तिवारी ने कहा, ”न जाने क्यूँ मीरा कुमार जी का नाम आते ही दिमाग में गूँजने लगता है, “बैठ जाइए,बैठ जाइए”। आज उन्हें कोई कह दे,”बैठ जाइए।” शकील ने ट्वीट किया, ”मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाना विपक्ष का मास्टर स्ट्रोक है। थोड़ा देर है आगे देखिये किसी को हार्ट अटैक आने वाला है।”

देखें लोगों की प्रतिक्रियाएं:

Next Stories
1 मीरा कुमार के नाम पर बीजेपी सांसद ने कहा- दीवारों पर लिख गया है कि राष्ट्रपति तो एनडीए का ही बनेगा
2 रमजान के दौरान शॉर्ट्स पहनकर बस में चढ़ी लड़की तो शख्‍स ने पूरे रास्‍ते किया परेशान, देखें वीडियो
3 यूपी पुलिस से शराब की बोतल मांगते हुए कैमरे में कैद हुई महिला, देखिए उसके बाद किया हुआ
ये पढ़ा क्या?
X