मेरी उम्र की हैं सोनिया गांधी उनको कैसे कहूंगा मैं माता जी – कांग्रेस नेता ने जगदंबिका पाल पर ली चुटकी तो यूं भड़क गए

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने सोनिया गांधी का नाम लेते हुए बीजेपी नेता जगदंबिका पाल पर चुटकी ली तो उन्होंने ऐसा जवाब दिया कि कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग ठहाके लगाकर हंसने लगे।

UP News, akhilesh Yadav in Up
कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी और बीजेपी नेता जगदंबिका पाल (फोटो सोर्स – पीटीआई)

कांग्रेस से राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी एक न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में यूपी विधानसभा चुनाव के विषय पर अपनी पार्टी की तैयारियों को लेकर बात करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बीजेपी नेता जगदंबिका पाल पर सोनिया गांधी का नाम लेते हुए चुटकी चुटकी ली तो वह भड़क गए। उन्होंने कहा सोनिया गांधी मेरी उम्र की हैं, मैं उन्हें माताजी क्यों बोलूंगा?

इंडिया टीवी न्यूज़ चैनल पर एक कार्यक्रम के दौरान एंकर ने कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी से पूछा कि कांग्रेस को क्या हो गया है? राहुल गांधी के नेतृत्व पर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं? जगदंबिका पाल आपके पुराने साथी हैं, वह भी आप पर सवाल उठा रहे हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस वही है, उसकी राष्ट्रीय अध्यक्षा वही हैं जिनको जगदंबिका पाल जो कांग्रेस में थे तो हाथ जोड़कर माताजी कहते थे।

कांग्रेस नेता की बात पर जगदंबिका पाल ने टोकते हुए कहा, मैंने उनको माताजी कभी भी नहीं कहा सोनिया जी मैं कहता था आज भी मैं कह रहा हूं। उन्होंने भड़कते हुए कहा, मैं उनकी उम्र का हूं उनको माताजी कैसे कह दूंगा? जगदंबिका पाल के इतना कहते ही कार्यक्रम में बैठे सभी लोग तालियां बजाकर हंसने लगें।

अपनी बात को बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि अब यहां कार्यक्रम में मौजूद मैं अपनी बेटी प्रिया को माताजी बुलाए… वह मेरी बेटी है उसे मैं माताजी कैसे भुला सकता हूं? उन्होंने प्रमोद तिवारी से हाथ जोड़ते हुए कहा कि आप हाई कोर्ट के वकील है लेकिन मैंने भी वकालत किया है। झूठ तो सही से बोला करिए। इस पर एंकर ने कहा कि यह अदालत नहीं है।

एंकर की बात का जवाब देते हुए जगदंबिका पाल ने कहा, जज की अदालत नहीं है, तो प्रजातंत्र में जनता की अदालत है और जनता की अदालत सर्वोच्च अदालत होती है। कब तक प्रमोद भाई कांग्रेस को झूठ बोलकर यहां तक पहुंचा दोगे? अब तो सत्य बोलो कम से कम… कांग्रेस के एक ही चेहरा अब बचे हुए हो। आपकी भी क्रेडिबिलिटी चली जाएगी तो यूपी से कांग्रेस चली जाएगी।

उनकी बात पर इस डिबेट में मौजूद सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने कहा कि जगदंबिका पाल कांग्रेस और भाजपा दोनों की वकालत में लगे हुए हैं। सपा नेता की बात पर जगदंबिका पाल ने कहा, जरा इनको देखिए.. चाचा शिवपाल क्या कह कर गए? योगी जी से मुलाकात हो जाती है लेकिन अखिलेश से नहीं होती है। एंकर ने जगदंबिका पाल को रोकते हुए कहा कि प्रमोद तिवारी आप जवाब दें? इस पर उन्होंने कहा, क्या आप गारंटी देंगे कि बीजेपी नेता 10 सेकंड चुप रहेंगे?

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट