क्या असदुद्दीन ओवैसी अपनी लड़की की शादी मेरे लड़के से करेंगे – लाइव इंटरव्यू के दौरान मुनव्वर राणा ने पूछा यह सवाल

एंकर ने पूछा कि क्या 2014 से पहले इस देश में हिंदू – मुसलमान के दंगे नहीं होते थे? आपको ऐसा क्यों लग रहा है कि इस समय इस देश में मुसलमानों के साथ सब कुछ गलत हो रहा है?

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
क्या ओवैसी अपनी लड़की की शादी मेरे लड़के से करेंगे – लाइव इंटरव्यू में राणा ने पूछा यह सवाल (फोटो सोर्स – पीटीआई व सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर हो रही एक चर्चा में पहुंचे शायर मुनव्वर राणा ने योगी सरकार को लेकर नाराजगी दिखाई। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार में मुसलमानों पर बहुत अत्याचार हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने विशेष धर्म समुदाय के साथ हुई मारपीट के कई मामलों का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे वीडियो देखकर मैं योगी आदित्यनाथ की तारीफ नहीं कर सकता हूं। एक सवाल के जवाब में एंकर से पूछने लगे कि क्या क्या असदुद्दीन ओवैसी अपनी लड़की की शादी मेरे लड़के से करेंगे।

मुनव्वर राणा ने इस सवाल के जवाब में कहा कि मैं तालिबान के मुद्दे पर एक टीवी चैनल को इंटरव्यू दे रहा था उसी दौरान वो कानपुर वाला एक सीन आ गया जिसमें एक बच्ची अपने पिता से लिपट रही है लेकिन लोग उसके पिता को मार रहे हैं। उन्होंने कहा कि अल्लाह ने सबको आंखें दी हैं सबने देखा होगा। आंखें ना हो तो चश्मे हैं आजकल..। सभी लोग देख रहे होंगे।

मुनव्वर राणा ने आगे कहा कि आप अब कहिए कि मैं ऐसी तस्वीर देख कर आप तारीफ कर दीजिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की..तो मैं कैसे कर सकता हूं? उनके इस जवाब पर एंकर ने पूछा कि क्या 2014 से पहले इस देश में हिंदू – मुसलमान के दंगे नहीं होते थे? आपको ऐसा क्यों लग रहा है कि इस समय इस देश में मुसलमानों के साथ सब कुछ गलत हो रहा है और सब के साथ सब कुछ ठीक हो रहा है?

इसके जवाब में मुनव्वर राणा ने पलटवार करते हुए कहा कि इसका मतलब है कि आपकी आंखें कमजोर हैं। जिस पर एंकर ने मेरी आंखें कमजोर नहीं है बल्कि आपकी याददाश्त कमजोर है। जिसके बाद उनसे कश्मीरी पंडितों पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों से मुसलमानों का उतना भी ताल्लुक नहीं है। जितना अफगानिस्तान का तालिबान से है।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए मुनव्वर राणा ने औरंगजेब का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने कश्मीरी कौम को कहा था कि बदजात। उस जमाने में औरंगजेब ने हैदराबाद को लेकर कहा था कि ला – एतबार, एतबार के काबिल नहीं है। उन्होंने कहा एक बादशाह ने कहा अब लोग उसे कातिल माने या कुछ भी कहें।

उन्होंने आगे कहा कि जब उन्होंने उन पर विश्वास नहीं किया तो हम कैसे कर लें। उन्होंने कहा कि क्या कश्मीरी पंडित अपनी बहू बेटी की शादी हमारे यहां करते हैं? वह डरते हैं कि हम लोग उनकी जमीन पर कब्जा कर लेंगे। मुनव्वर ने आगे असदुद्दीन ओवैसी की बात करते हुए कहा कि क्या वह अपनी लड़की की शादी हमारी लड़के से कर देंगे या हमारे लड़की की शादी अपने लड़के से कर देंगे? उन्होंने कहा कि इनसे हमारा इतना ही ताल्लुक है जो टेलीफोन पर कोई ब्लू फिल्म चलती है और उस औरत से हमारा ताल्लुक होता है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।