ताज़ा खबर
 

नेपाली पीएम ने गुजराती में ट्वीट कर नरेंद्र मोदी का कहा शुक्रिया, दौरे को बताया सफल

पीएम मोदी ने भी नेपाल के दौरे को सफल बताया। अपना दो दिवसीय नेपाल दौरा पूरा करने के बाद मोदी ने ट्वीट किया, "मेरी नेपाल यात्रा ऐतिहासिक थी। इस दौरान मुझे नेपाल के निराले लोगों से संपर्क स्थापित करने का बड़ा मौका मिला।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेपाली पीएम केपी ओली (पीटीआई फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेपाल दौरे के बाद नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली ने गुजराती भाषा में ट्वीट कर उन्हें धन्यवाद कहा है। पीएम मोदी शुक्रवार और शनिवार को नेपाल की यात्रा पर थे। इस यात्रा को लेकर केपी ओली ने पीएम मोदी को शुक्रिया कहा और इस दौरे को सफल भी बताया। उन्होंने लिखा, ‘भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेपाल यात्रा सफलतापूर्वक पूर्ण हुई। हमें उम्मीद है कि हम साथ में रहते हुए एक निश्चित समय अवधि में द्विपक्षीय संबंधों से संबंधित सभी लंबित मुद्दों को हल कर लेंगे। उम्मीद है कि पीएम मोदी की इस यात्रा से दोनों देशों के संबंध और भी मजबूत होंगे। मैं मोदी जी को शुक्रिया कहना चाहता हूं।’

वहीं पीएम मोदी ने भी नेपाल के दौरे को सफल बताया। अपना दो दिवसीय नेपाल दौरा पूरा करने के बाद मोदी ने ट्वीट किया, “मेरी नेपाल यात्रा ऐतिहासिक थी। इस दौरान मुझे नेपाल के निराले लोगों से संपर्क स्थापित करने का बड़ा मौका मिला।” उन्होंने कहा कि उनके नेपाली समकक्ष के. पी. शर्मा ओली के साथ बातचीत उपयोगी रही और इस दौरे से भारत और नेपाल के बीच रिश्तों को नई स्फूर्ति मिली। मोदी ने ट्वीट में कहा, “नेपाल की जनता और सरकार को उनके उत्साह के लिए धन्यवाद।” इससे पहले उन्होंने कहा कि नेपाल के साथ गलतफहमी दूर हो गई है।

बता दें कि भारत और नेपाल ने शनिवार को आपस में व्यापार, आर्थिक संबंध और वायु, जल व स्थल मार्ग से संपर्क के साथ-साथ दोनों देशों के लोगों में मेलजोल और परस्पर विश्वास को बढ़ावा देने पर सहमति जताई। भारत के प्रधानमंत्री मोदी और उनके नेपाली समकक्ष के.पी. शर्मा ओली के बीच यहां हुई विस्तृत द्विपक्षीय वार्ता के बाद जारी एक संयुक्त बयान में दोनों नेताओं ने ओली के भारत दौरे से दोनों देशों के बीच संबंधों को मिली दिशा को बनाए रखने पर अपनी सहमति जताई। संयुक्त बयान में कहा गया- “प्रधानमंत्री ओली के हालिया भारत दौरे के दौरान दोनों पक्षों द्वारा कृषि, रेलवे संपर्क, आंतरिक जलमार्ग विकास के क्षेत्र में स्वीकृत द्विपक्षीय योजनाओं को प्रभावी ढंग से अमल में लाने पर वे सहमत थे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App