ताज़ा खबर
 

मोदी भक्ति में रंगा दिखा शिवभक्त, कांवड़िया की टीशर्ट पर नरेंद्र मोदी की फोटो

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर आई है जिसमें भगवान शिव की जगह प्रधानमंत्री की तस्वीर नजर आ रही है।

इस तस्वीर को फेसबुक पर अपलोड किया गया है।

सत्‍ताधारी राजद-जदयू में खींचतान के लिए इन दिनों लगातार सुर्खियों में आ रहे बिहार में शि‍वभक्‍त भी ‘मोदी भक्‍त’ बनते दिख रहे हैं। ऐसी ही एक तस्‍वीर फेसबुक पर सामने आई है। इसमें एक कावड़िया नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर वाली टीशर्ट पहन कर बाबा वैद्यनाथ धाम यात्रा पर जा रहा है। ये तस्वीर सोमवार 24 जुलाई को फेसबुक पर शेयर की गई है। इस तस्वीर को प्रणय प्रियंबद नाम के एक पत्रकार ने अपने वॉल पर शेयर की है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए पत्रकार ने लिखा है- बोल बम में शिव की जगह प्रधानमंत्री।

बता दें कि बिहार में श्रावणी मेला एक महीने तक चलता है। इस दौरान राज्‍य के अलावा देश-विदेश से लोग सुल्‍तानगंज आकर गंगा जल भरते हैं और करीब सौ किमी दूर देवघर (झारखंड) जा कर बाबा वैद्यनाथ पर जल अर्पण करते हैं। ज्‍यादातर लोग यह दूरी पैदल ही तय करते हैं। इस दौरान वे बोल बम का नारा भी लगाते हैं।

आपको बता दें कि साल 2015 में भी कुछ लोगों ने मंदिर में भगवान की जगह पीएम मोदी को बिठा दिया था। दरअसल गुजरात के राजकोट में प्रधानमंत्री के फॉलोवर्स ने उनके लिए एक मंदिर का निर्माण कर दिया था। इस मंदिर में नरेंद्र मोदी की मूर्ति भी लगाई थी। मंदिर का निर्माण करने वाले चाहते थे कि स्वयं प्रधानमंत्री इस मंदिर का उद्घाटन करें। हालांकि पीएम ने इसका उद्घाटन करने से मना कर दिया था।

आपको बता दें हर साल श्रावण मास में लाखों की तादाद में कांवडिये सुदूर स्थानों से आकर गंगा जल से भरी कांवड़ लेकर पदयात्रा करके अपने गांव वापस लौटते हैं। इस यात्राको कांवड़ यात्रा बोला जाता है। श्रावण की चतुर्दशी के दिन उस गंगा जल से अपने निवास के आसपास शिव मंदिरों में शिव का अभिषेक किया जाता है। कहने को तो ये धार्मिक आयोजन भर है, लेकिन इसके सामाजिक सरोकार भी हैं। कांवड के माध्यम से जल की यात्रा का यह पर्व सृष्टि रूपी शिव की आराधना के लिए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App