ताज़ा खबर
 

‘370 को हटाना ऐसा भूकंप लाएगा कि कश्मीर भारत से अलग हो जाएगा’, पीएम मोदी ने संसद में कोट किया उमर अबदुल्ला का फेक बयान

उमर अबदुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी पीएम के इस बयान पर आपत्ति जताई है और कहा है कि नरेंद्र मोदी ने संसद में गलत तथ्यों का सहारा लेकर पूर्व सीएम पर निशाना साधा है।

Author Published on: February 7, 2020 10:26 AM
पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद में अनुच्छेद 370 पर अपनी बात रखते हुए उमर अबदुल्ला पर निशाना साधा।

गुरुवार 6 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद ज्ञापन के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी। अनुच्छेद 370 की बात करते हुए पीएम ने गलत तथ्य रखते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला और उनके पिता फारूक अबदुल्ला पर हमला बोला। अबदुल्ला परिवार पर पीएम मोदी का ये हमला चर्चा का विषय बना हुआ है। बीजेपी के ट्विटर हैंडल से भी पीएम मोदी की स्पीच का ये हिस्सा ट्वीट किया गया है।

दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 पर अपनी बात रखते हुए कहा है- उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना ऐसा भूकंप लाएगा कि कश्मीर भारत से अलग हो जाएगा। वहीं फारूक अबदुल्ला के लिए मोदी ने कहा- फारूक अब्दुल्ला ने कहा था अगर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से कश्मीरियों की आजादी की राह मजबूत होगी।

फैक्ट चेक करने वाली साइट Alt news ने इस बात का दावा किया है कि प्रधानमंत्री ने संसद में गलत बोला है। इस साइट के मुताबिक उमर अबदुल्ला ने कभी इस तरह का बयान नहीं दिया है। Alt News ने अपनी फैक्ट चेकिंग रिपोर्ट में लिखा है कि पीएम ने उमर के जिस बयान का हवाला संसद में दिया है दरअसल वह फेकिंग न्यूज नाम की एक वेबसाइट ने छापी थी। बता दें कि फेकिंग न्यूज व्यंग शैली में खबरे प्रकाशित करती है।

फेकिंग न्यूज ने ये आर्टिकल 28 मई 2014 को छापा था। इस आर्टिकल के पब्लिशर का नाम देखेंगे तो वहां पर idiot420 भी लिखा है। फेकिंग न्यूज की वेबसाइट की खबरें पढ़कर आसानी से पता लगाया जा सकता है कि इसे व्यंग के तौर पर लिखा गया है। हालांकि पीएम मोदी ने इसी खबर के आधार पर संसद में विपक्षी दल पर हमला बोल डाला।

उमर अबदुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी पीएम के इस बयान पर आपत्ति जताई है और कहा है कि नरेंद्र मोदी ने संसद में गलत तथ्यों का सहारा लेकर पूर्व सीएम पर निशाना साधा है।

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की ताजा तस्वीर देख लोग हैरान

Next Stories
1 रनवे पर फिसला प्लेन, आग लगने के बाद हो गए 3 टुकड़े, तीन यात्रियों की मौत, देखें- VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X