ताज़ा खबर
 

वोट मांगते हुए क‍िसानों के कर्ज और दर्द पर जो बोले थे नरेंद्र मोदी, अब फ‍िर शेयर हो रहा उसका वीड‍ियो

मध्यप्रदेश में किसानों के प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो सामने आया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश में किसानों के प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो सामने आया है। वीडियो 2014 में हुए लोकसभा चुनाव से पहले का है। वीडियो लोकसभा चुनाव के लिए हुए प्रचार के वक्त का है। वीडियो में मोदी किसानों का जिक्र कर रहे हैं। मोदी कहते हैं, ‘कर्ज के मारे हमारा किसान मारा जा रहा है, भाईयो-बहनों इतने सारी बैंक, इतना सारा कारोबार आपको जानकर हैरानी होगी कि बैंकों में से किसानों को जो ऋण मिलता है वह पांच-सात प्रतिशत से ज्यादा नहीं है और इसलिए किसान को ऋण लेना पड़ता है साहूकार के पास है। और ब्याज की मार से वह मर जाता है। एकाध बार वर्षा नहीं हुई तो जिंदगी तबाह हो जाती है।

इस वीडियो को फेकू एक्सप्रेस नाम के फेसबुक पेज ने अपलोड किया। वीडियो को 8 जून को पोस्ट किया गया था। तब से इसको सात हजार के करीब लोग शेयर कर चुके हैं। वहीं 1 लाख से ज्यादा लोग इस वीडियो को देख चुके हैं।

इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट आ रहे हैं। एक लिखता है कि पिछले दिनों कई एक्टर राजनीति में आए लेकिन मोदी जैसा एक्टर राजनीति में कोई नहीं है। वह शख्स मोदी को ‘नकाब पहना शैतान’ तक कह देता है। वहीं दूसरा लिखता है कि अदानी- माल्या जैसों को लोन दिया इसलिये किसानों को नहीं दे सका, क्या करूँ मजबूरी थी मित्रों। अगले ने तंज भरे अंदाज में कहा कि मोदी किसानों को गोली मारकर कर्ज से आजाद कर रहे हैं।

मध्यप्रदेश में इस वक्त किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन कई बार हिंसक रूप ले चुका है। इसमें पांच लोगों की जान भी जा चुकी है। ये किसान यूपी की तरह कर्ज माफी की मांग कर रहे हैं। इससे पहले महाराष्ट्र के किसानों ने भी अपने लिए कर्ज माफी की मांग करते हुए प्रदर्शन किया था। उस प्रदर्शन में सड़कों पर मानों दूध की नदियां बहा दी गई थीं।

पीएम मोदी का यह वीडियो शेयर किया जा रहा है

इसपर ऐसे-ऐसे कमेंट आए

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App