scorecardresearch

पीएम ने ‘काला जादू’ का जिक्र कर कांग्रेस पर साधा निशाना, यूजर्स बोले – नीतीश कुमार ने बिहार में कर दिया झाड़ फूंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बयान पर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी तंज कसा है।

पीएम ने ‘काला जादू’ का जिक्र कर कांग्रेस पर साधा निशाना, यूजर्स बोले – नीतीश कुमार ने बिहार में कर दिया झाड़ फूंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- पीटीआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त को कांग्रेस के काले कपड़ों में प्रदर्शन करने पर चुटकी लेते हुए कहा कि कुछ लोग नकारात्मकता के भंवर में फंसे हुए हैं, ऐसी हताशा में यह लोग भी अब काले जादू की तरफ मुड़ते नजर आ रहे हैं। पीएम के बयान पर आम सोशल मीडिया यूजर्स के साथ विपक्षी दलों के नेताओं ने भी जमकर कटाक्ष किया है।

पीएम मोदी का बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पानीपत में इथेनॉल प्लांट का उद्घाटन करते हुए अपने संबोधन में कांग्रेस के काले कपड़ों में प्रदर्शन करने पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि था हमारे देश में भी कुछ लोग हैं जो नकारात्मकता के भंवर में फंसे हुए हैं, निराशा में डूबे हुए हैं। इसके साथ उन्होंने कहा कि, ‘ऐसी हताशा में ये लोग भी अब काले जादू की तरफ मुड़ते नजर आ रहे हैं। अभी हमने 5 अगस्त को देखा है कि कैसे काले जादू की तरफ मुड़ते नजर आ रहे हैं। ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर, उनकी निराशा-हताशा का काल समाप्त हो जाएगा।’

प्रियंका गांधी का पलटवार

प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार कर कहा कि, ‘ lआप इधर-उधर की बात ना करें, ये बताएं महंगाई बढ़ाकर क्यों लूटा। जनता को काले कपड़ों से गिला नहीं, आपकी रहबरी पर सवाल है।’ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कमेंट किया कि प्रधानमंत्री को महंगाई नहीं दिखती? बेरोज़गारी नहीं दिखती? अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए, ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके प्रधानमंत्री पद की गरिमा को गिराना और देश को भटकाना बंद कीजिए, प्रधानमंत्री जी…उन्होंने आगे कहा कि जनता के मुद्दों पर प्रधानमंत्री को जवाब तो देना ही पड़ेगा।

आम सोशल मीडिया यूजर के रिएक्शन

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने पीएम मोदी के बयान पर कटाक्ष करते हुए लिखा कि पहले दीदी ने काला जादू बंगाल में किया, अब नीतीश कुमार ने झाड़ फूंक बिहार में कर दिया। रिशु नाम के एक ट्विटर यूजर ने कमेंट किया, ‘ मां अपने बच्चों को बुरी नजर से दूर रखने के लिए काला टीका लगाती है, काला रंग न्याय के देवता शनि देव का है लेकिन आपकी पार्टी को काले रंग से इतना डर क्यों लगता है?

अभिनव शुक्ला नाम के एक यूजर ने काला कपड़ा पहने पीएम मोदी की तस्वीर शेयर करते हुए पूछा कि आप कौन सा जादू टोना करने के लिए काला कपड़ा पहने थे? राजा तिवारी नाम के एक यूजर ने काला कपड़ा पहनकर गंगा जी में नहाते पीएम मोदी की तस्वीर शेयर कर कमेंट किया, ‘शायद गंगा में डुबकी लगाकर काला जादू किया जाता है।’ रंजन शुक्ला नाम के एक यूजर कमेंट करते हैं कि अभी ही तो काले जादू का झाड़ फूंक बिहार में किया गया है, चिंता ना करिए। लोकसभा चुनाव 2024 में भी झाड़ फूंक किया जाएगा।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.