scorecardresearch

जापानी मेहमान ने किया नमस्कार तो पीएम नरेंद्र मोदी ने जबरन मिलाया हाथ, वायरल वीडियो पर कुछ यूं रिएक्ट कर रहे लोग

कांग्रेस नेता ने भी वीडियो को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री पर चुटकी ली है।

PM Modi Troll| PM Modi Japan| Modi Viral Video|
पीएम मोदी का वीडियो वायरल हो रहा है। (Photo Source – Social Media)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल में ही Quad शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान की यात्रा पर गए थे। उनकी यात्रा के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में प्रधानमंत्री जापानी मेजबान से जबरदस्ती हाथ मिलाते हुए दिखाई दे रहे हैं जबकि जापानी मेजबान उनसे नमस्कार कर रहा है। इस वायरल वीडियो पर लोग कई तरह की प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं।

वीडियो में क्या है? : सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में जापानी मेजबान पीएम नरेंद्र मोदी की ओर बढ़ते हुए नमस्कार कर रहे हैं तो वही पीएम नमस्कार करने के बजाय जबरन उनका हाथ पकड़ते नजर आ रहे हैं। इसके बाद पीएम मोदी उनको कैमरे की तरफ देखने का इशारा करते हैं।

यूजर्स ने यूं किया रिएक्ट : कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से इस वीडियो को शेयर कर लिखा जापानी नमस्ते और इंडियन…..? @ashowai नाम के टि्वटर हैंडल से पीएम मोदी के वीडियो के साथ लिखा गया, ‘ जापान में कोरोना को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग कुछ जगहों पर लागू है। जापानी मेजबान ने हाथ जोड़कर अभिवादन किया और हाथ मिलाने से हिचक रहे थे। लेकिन पीएम मोदी हमेशा की तरह कैमरे के लिए हाथ मिलाने को मजबूर किया।

मंजू नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि विश्व गुरु वायरस फैलाते हुए दिखाई दे रहे हैं। एक अन्य सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो पर कमेंट किया, ‘हमारी क्या मानेंगे, यह तो खुद की भी नहीं सुनते।’ यशपाल सिंह नाम के एक यूज़र लिखते हैं कि एक विदेशी भारतीय परंपरा का निर्वाह कर रहा है लेकिन हमारे प्रधान सेवक खुद बताए गए अपने कामों की अवहेलना कर रहे हैं। इनकी हरकतें देखकर मुझे मणिशंकर अय्यर याद आ जाते हैं।

रमन नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘ कैमरे के लिए प्रधानमंत्री कुछ भी करेंगे।’ सौरभ नाम के टि्वटर हैंडल से लिखा गया – वह नमस्ते कर रहे हैं, और यह भाई हाथ खींच रहे हैं। फिर कहेंगे कि भारतीय नमस्कार करती है दुनिया पर राज, भारतीय नमस्कार का बजा दुनिया में डंका। सारिका शर्मा लिखतीं हैं, ‘हाथ मिलाने के लिए विश्व गुरु तो हाथ खींच लेते हैं।’ नागेंद्र कुमार ने लिखा कि कोरोना काल ने सबको नमस्ते करना सिखा दिया लेकिन हमेशा से ही नमस्कार करने वाले भारत के प्रधानमंत्री हाथ मिला रहे हैं।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट