ताज़ा खबर
 

White House ने ट्विटर पर पीएम मोदी को किया फॉलो, किसी भी गैर अमेरिकी नेता को फॉलो नहीं करता ये अकाउंट

व्हाइट हाउस द्वारा ट्विटर पर पीएम मोदी को फॉलो किए जाने को कुछ लोग उपलब्धी बता रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसे फिजूल की बात कह रहे हैं।

Author Updated: April 10, 2020 2:11 PM
White House द्वारा ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले दुनिया के पहले नेता बने पीएम नरेंद्र मोदी, US के बाहर किसी को फॉले नहीं करता व्हाइट हाउस । (Photo: PTI)

दुनियाभर में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। 10 अप्रैल तो इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 90 हजार से भी ज्यादा हो गई है। वहीं पूरी दुनिया में 10 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में है। विश्व शक्ति माने जाने वाले अमेरिका में इन दिनों हालात बेहद बदतर हैं। इन सबके बीच यूएस प्रेसीडेंट के कार्यालय व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फॉलो किया है। व्हाइट हाउस द्वारा ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले पीएम मोदी इकलौती गैर अमेरिकी शख्स हैं।

हाल ही में अमेरिका की दर्ख्वास्त पर भारत ने कोरोना महामारी में काम आने वाली हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात से रोक हटा दी थी। यूएस प्रेसीडेंट डोनल्ड ट्रंप ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा था कि मुश्किल समय में रिश्ते अकसर मजबूत होते हैं। इस मामले के कुछ घंटों बाद ही व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर नरेंद्र मोदी फॉलो किया है।

व्हाइट हाउस के करीब 21 मिलियन ट्विटर फॉलोअर्स हैं। लेकिन यह अकाउंट सिर्फ 19 लोगों को फॉलो करता है। 19 में से 16 अमेरिकी ट्विटर अकाउंट हैं। बाकी के तीनों भारत से संबंध रखते हैं। ये तीनों हैं- नरेंद्र मोदी का अकाउंट, प्रधानमंत्री कार्यालय का अकाउंट और राष्ट्रपति भवन का अकाउंट।

व्हाइट हाउस द्वारा ट्विटर पर पीएम मोदी को फॉलो किए जाने को कुछ लोग उपलब्धी बता रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसे फिजूल की बात कह रहे हैं।

बता दें कि कुछ दिनों पहले इस तरह की खबरेंचलीं कि ट्रंप ने भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन पर से निर्यात हटाने के लिए कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया था। इस खबर पर लोग पीएम मोदी को सोशल मीडिया में ट्रोल करते हुए लिखने लगे थे कि दोस्ती में इस तरह की भाषा कैसे सुन सकता है कोई। हालांकि बाद में ट्रंप ने भारत और पीएम नरेंद्र मोदी को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात पर से रोक हटाने के लिए आभार भी प्रकट किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 “ट्रंप द्वारा ‘धमकी भरी प्रार्थना’ के समक्ष ‘मन की बात’ के ‘शेर’ का आत्मसमर्पण”, Hydroxychloriquine सप्लाई पर पीएम मोदी ट्रोल
2 ‘इंसान के लिए कुत्ते का महाबलिदान, छोड़ दी अपनी रोटी’, रवीश कुमार का फेसबुक वीडियो वायरल
3 ‘कोरोना को रात के अंधेरे में भटका के मारेगें’, पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर यूं चुटकी ले रहा सोशल मीडिया