ताज़ा खबर
 

काफिला बीच सड़क रोक उतर गए नरेंद्र मोदी, नेपाल में पीएम का ये वीडियो हो रहा वायरल

मोदी शुक्रवार और शनिवार को नेपाल में थे। यहां उन्होंने जनकपुर-अयोध्या बस सेवा की शुरुआत की। साथ ही, जनकपुर नगर के विकास पर 100 करोड़ रुपये खर्च करने का वादा किया। उन्होंने नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के साथ बातचीत की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में नेपाल के दौरे पर थे। पीएम मोदी ने इस दौरान नेपाल के मंदिरों के दर्शन किए, जनकपुर नगर के विकास के लिए 100 करोड़ रुपए खर्च करने का वादा किया और नेपाल के लोगों से भी मुलाकात की। दो दिवसीय इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री ने कुछ ऐसा काम भी किया था, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ की जा रही है। दरअसल, मोदी जिस वक्त नेपाल में थे, उस दौरान उन्होंने बीच सड़क पर अपने काफिले को रोका और वहां मौजूद नेपाल की जनता से मुलाकात की। पीएम मोदी का काफिला जिस वक्त नेपाल की सड़कों से गुजर रहा था, उस वक्त बहुत से लोग उनका अभिवादन करने के लिए सड़क पर इकट्ठा हो गए थे।

पीएम मोदी ने विशेष तौर पर लोगों का अभिवादन लेने और उनसे मुलाकात करने के उद्देश्य से बीच सड़क पर अपना काफिला रोका और लोगों से मुलाकात की। सोशल मीडिया पर इस वक्त पीएम मोदी का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है, इसमें साफ दिख रहा है कि मोदी ने अपना काफिला रोका और लोगों की भीड़ की तरफ हाथ हिलाते हुए चलने लगे। वह इकट्ठा हुए लोगों के पास पहुंचे और बहुत से लोगों से हाथ भी मिलाया। इसके अलावा वहां मौजूद कुछ लोगों ने पीएम मोदी के इस बर्ताव को देखकर ‘हर-हर मोदी’ का नारा लगाना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने ‘नरेंद्र मोदी की जय’ का भी नारा लगाया। लोगों के बीच पीएम से हाथ मिलाने की होड़ भी दिखाई दी।

बता दें कि मोदी शुक्रवार और शनिवार को नेपाल में थे। यहां उन्होंने जनकपुर-अयोध्या बस सेवा की शुरुआत की। साथ ही, जनकपुर नगर के विकास पर 100 करोड़ रुपये खर्च करने का वादा किया। उन्होंने नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के साथ बातचीत की। इस बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने दोनों देशों के संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए अपनी प्रतिबद्धताएं दोहराईं। इसके अलावा उन्होंने मुक्तिधाम मंदिर के दर्शन किए और पशुपतिनाथ मंदिर के भी दर्शन किए। उन्होंने मुक्तिधाम मंदिर में पारंपरिक ढोल बजाया और प्रभु श्री राम और माता सीता के समक्ष मजीरा भी बजाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App