ताज़ा खबर
 

होवित्‍जर तोप पर सवार हुए पीएम मोदी, यूजर्स ने पूछा- कोलकाता जा रहे हैं क्‍या?

प्रधानमंत्री मोदी के इस टैंक की सवारी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हालांकि, ट्वीटर पर लोग उनकी सवारी पर मजाकिया टिप्पणी करने से भी नहीं चूके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेक-इन-इंडिया के तहत बने टैंक की सवारी की. ( फोटो क्रेडिट/ANI Twitter )

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सूरत के हजीरा एलएंडटी में तैयार ‘K-9 वज्र’ टैक देश की सेना को सौंपा। उन्होंने खुद इस टैंक का निरीक्षण किया और इसकी बाकायदा सवारी भी की। यह टैंक पूरी तरह से मेक-इन-इंडिया के तहत तैयार किया गया है। यह बेहद ही शक्तिशाली है और भारतीय सेना की ताकतों में शुमार होने जा रहा है।

यह टैंक भारतीय सेना में शामिल दूसरे टैंकों से बिल्कुल अलग है। इसकी खासियत यह है कि यह दुश्मनों को खोजकर मारने की छमता रखता है। प्रधानमंत्री मोदी के इस टैंक की सवारी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हालांकि, ट्वीटर पर लोग उनकी सवारी पर मजाकिया टिप्पणी करने से भी नहीं चूके।

ट्वीटर पर लोगों ने मोदी की टैंक की सवारी के जरिए पश्चिम बंगाल में हो रही विपक्षी दलों के नेताओं की रैली पर भी मजे लिए। लोगो ने प्रधानमंत्री मोदी के इस वीडियो पर पूछा कि कहीं वह पश्चिम बंगाल तो नहीं जा रहे हैं।

भारत के लिए यह टैंक सामरिक नजरिए से बेहद खास है। ‘K-9 वज्र’ टैंक रेगिस्तानी इलाकों के लिए तैयार किया गया है। यह एक किलोमीटर दूरी पर बने दुश्मनों के बंकरों और टैकों को आसानी से निशाना बना सकता है और उन्हें ध्वस्त कर सकता है। टैंक का वजन 47 टन है। इसमें 5 लोग सवार हो सकते हैं। यह पहली ऐसी तोप है जिसे इंडियन प्राइवेट सेक्टर ने बनाया है। यह तोप तीन मिनट में 15 राउंड की भीषण गोलाबारी कर सकती है और 60 मिनटों में लगातार 60 राउंड की फायरिंग भी कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 अनुपम खेर ने पोस्‍ट की पाकिस्‍तान में द एक्‍सिडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर दिखाने वाले थिएटर्स की लिस्‍ट, लोगों ने घेर लिया
2 पीएम ने मेले में खरीदी जैकेट, ड्रामा कह कर ट्विटर पर मजाक उडा़ने लगे लोग
3 बंदूकधारी ने पीएम के घर की खाने की डिलिवरी, लोग उड़ाने लगे मजाक