ताज़ा खबर
 

बनारस में जन्‍मदिन मनाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी: कांग्रेस नेता का तंज- फिर तो गंगा जल भी पियेंगे?

पहले सरकार ने साल 2018 तक गंगा को पूरी तरह से साफ करने की बात कही थी, लेकिन अभी सरकार अपने लक्ष्य से काफी दूर है। अब केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने ऐलान किया है कि साल 2019 तक गंगा का 80% जल स्वच्छ हो जाएगा।

narendra modiपीएम मोदी वाराणसी में मनाएंगे अपना जन्मदिन। (file pic)

ऐसी खबरें आ रही हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना जन्मदिन इस साल अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में मनाएंगे! इस खबर के सामने आने के बाद कांग्रेस नेता और पार्टी प्रवक्ता अखिलेश सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। अखिलेश सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि इस साल बनारस में जन्मदिन मनाएंगे पीएम मोदी। फिर तो गंगा जल भी पियेंगे? माना जा रहा है कि कांग्रेस नेता ने गंगा सफाई के मुद्दे पर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने सत्ता में आने के बाद गंगा को साफ करने का वादा किया था। इसके लिए सरकार की तरफ से नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा का गठन किया गया था। इस मिशन के लिए सरकार ने 20000 करोड़ रुपए के फंड का भी इंतजाम किया। हालांकि सरकार की कोशिशों के बाद भी गंगा के पानी को अभी तक साफ नहीं किया जा सका है। पहले सरकार ने साल 2018 तक गंगा को पूरी तरह से साफ करने की बात कही थी, लेकिन अभी सरकार अपने लक्ष्य से काफी दूर है। अब केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने ऐलान किया है कि साल 2019 तक गंगा का 80% जल स्वच्छ हो जाएगा।

गंगा सफाई के अपने लक्ष्य से पीछे होने के चलते ही कांग्रेस पीएम मोदी पर निशाना साध रही है। कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश सिंह का ताजा ट्वीट भी उसी कोशिश का हिस्सा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय वाराणसी दौरे की बात करें तो वह 17 सितंबर को वाराणसी पहुंचेंगे। 17 सितंबर को ही पीएम मोदी का जन्मदिन भी है। अपने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। साथ ही करीब 5,000 स्कूली बच्चों के साथ अपने जीवन से जुड़ी फिल्म ‘चलो जीते हैं’ देखेंगे। अपनी बनारस यात्रा के दौरान पीएम मोदी कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

प्रधानमंत्री के दो दिवसीय दौरे का आरंभिक प्रोटोकॉल बुधवार देर शाम जिला प्रशासन को मिलते ही अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दीं। बुधवार को बनारस आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सर्किट हाउस में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर शहर में विशेष स्वच्छता अभियान चलाने का निर्देश दिया। अधिकारियों के मुताबिक, अभी पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल का चयन नहीं हुआ है। सुरक्षा कारणों से पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल में फिल्म दिखाई जा सकती है। भाजपा भी प्रधानमंत्री के जन्मदिन को भव्य रूप से मनाने की तैयारी में जुट गई है। काशी दौरे पर प्रधानमंत्री बनारस में एक बड़ी रैली भी करेंगे।

Next Stories
1 एक्‍ट्रेस ने दक्षिण भारतीय अभिनेत्री के साथ जोड़ा सचिन तेंडुलकर का नाम, सोशल मीडिया पर पड़ी लताड़
2 टीवी डिबेट में भड़के बीजेपी नेता, राहुल गांधी और ममता बनर्जी को बताया ‘इच्‍छाधारी हिंदू’
3 इंग्लैंड से हार के बाद हार्दिक पांड्या ने अपने New Look में पोस्ट की तस्वीर, हुए ट्रोल
ये पढ़ा क्या?
X