ताज़ा खबर
 

मोदी का चित्र बनाते आर्टिस्ट की फोटो सोशल मीडिया पर छाई, लेकिन पकड़ा गया ‘झूठ’

ऐसी ही एक फोटो का लिंक एक फेसबुक यूजर ने कमेंट में पोस्ट किया है।
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू। (File Photo: PTI)

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन की इजरायल यात्रा पर हैं। इसी दौरान उनकी एक फोटो सोशल मीडिया में आई। यह फोटो एक स्ट्रीट आर्टिस्ट द्वारा बनाई जा रही है। आर्टिस्ट सड़क पर नीचे ही बैठा है और वही सड़क पर ही पीएम मोदी की फोटो बना रहा है। इसमें आर्टिस्ट के हाथ में पीएम मोदी का एक ब्लैक एंड व्हाइट स्कैच भी लगा है। वह पीएम की फोटो को लगभग पूरी बना चुका है। उसके पास कुछ कलर्स भी पड़े हैं, जिनसे उसने फोटो बनाई होगी। आर्टिस्ट का हाथ मोदी के फोटो के ऊपर रखा है। फोटो में मोदी के सफेद बाल, दाढ़ी एकदम साफ दिखाई दे रहे हैं। मोदी के चश्मे के लेंस भी साफ दिखाई दे रहे हैं। जब यह फोटो सोशल मीडिया में आई तो फेसबुक पर लोगों ने इस पर कमेंट करने शुरू कर दिए। कमेंट्स में इस फोटो की सच्चाई पर ही सवाल उठने लगे।

सारंग राणे ने कमेंट में एक फोटो पोस्ट किया और साथ में लिखा कि अगर भक्त सोचते हैं कि मैं झूठ बोल रहा हूं तो इस लिंक को देख सकते हैं। राणे ने जो लिंक शेयर किया है उसमें यही आर्टिस्ट पेरिस के पोम्पिडु सेंटर में एक महिला की फोटो बना रहा है। महिला के गले में मोतियों की माला पड़ी हुई है। आर्टिस्ट के हाथ में महिला की कलर्ड फोटो भी लगी हुई है। उसने उस फोटो को उलटा पकड़ रखा है। फेसबुक पर दिए गए लिंक के मुताबिक यह फोटो 17 सितंबर 2005 की है।

मिर्जा रजा अब्बास ने भी उसी लिंक और फोटो को कमेंट में डालते हुए लिखा कि यह फोटो का कैप्शन गलत है कि पीएम मोदी की यात्रा से पहले इजरायल में एक स्ट्रीट आर्टिस्ट मोदी की फोटो को देखते हुए। आपको बता दें कि पीएम मोदी का स्वागत करने आए इजरायल को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहूं ने कहा था वेलकम टू इजरायल, इसके बाद हिंदी में कहा था, आपका स्वागत है मेरे दोस्त। हम भारत से प्यार करते हैं। हम 70 साल से आपका इंतजार कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.