ताज़ा खबर
 

वायरल हो रही है दुनिया के ताकतवर नेताओं की ये तस्‍वीर, जानिए इसके पीछे की वजह

तस्वीर में दूसरी तरफ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भी हाथ बांधे खड़े दिख रहे हैं और उनके बगल में ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन बाकी नेताओं के साथ खड़े हैं। बोल्टन के हाथ में कुछ दस्तावेज दिख रहे हैं।

जी7 सम्मेलन के दौरान जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दुनिया के बाकी ताकतवर नेताओं के साथ (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/bundeskanzlerin)

सोशल मीडिया पर इस वक्त जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और दुनिया के ताकतवर नेताओं की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। बहुत से लोगों द्वारा ट्विटर पर इस तस्वीर को शेयर किया जा रहा है। तस्वीर में दिख रहा है कि एंजेला मर्केल अपने सामने रखे टेबल पर दोनों हाथ टिकाकर और थोड़ा झुक कर खड़ी हैं और अपने सामने बैठे ट्रंप को देख रही हैं। वहीं ट्रंप कुर्सी पर हाथ बांधकर बैठे दिख रहे हैं। मर्केल के बगल में फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रॉन खड़े हैं और वह भी ट्रंप की तरफ देख रहे हैं। तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है कि मर्केल और मैक्रॉन, दोनों नेता ट्रंप के कुछ जवाब का इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा तस्वीर में दूसरी तरफ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भी हाथ बांधे खड़े दिख रहे हैं और उनके बगल में ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन बाकी नेताओं के साथ खड़े हैं। बोल्टन के हाथ में कुछ दस्तावेज दिख रहे हैं। तस्वीर को देखकर लग रहा है कि सभी नेता किसी मुद्दे पर चर्चा कर रहे होंगे।

दरअसल, यह तस्वीर जी7 सम्मेलन के दौरान ली गई है और इसे मर्केल ने ही शनिवार (9 जून) को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयकर किया था। तस्वीर के कैप्शन में मर्केल ने लिखा, ‘कनाडा में जी-7 सम्मेलन का दूसरा दिन: दो कार्यकारी सत्रों के बीच हुई सहज बैठक।’ हालांकि मर्केल ने यह जानकारी नहीं दी कि इस बैठक में क्या चर्चा की जा रही थी।

इंटरनेट पर इस वक्त यह तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। ट्विटर पर लोग इसे अलग-अलग कैप्शन के साथ शेयर कर रहे हैं। एक यूजर ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘यह तस्वीर एंजेला मर्केल की टीम ने शेयर की है, इससे यह साबित होता है कि वे लोग ट्रंप को कितना नापसंद करते हैं।’ बहुत से लोग इस तस्वीर को शेयर करने के साथ ट्रंप को ट्रोल कर रहे हैं। कुछ लोगों द्वारा इसे ‘आईकॉनिक तस्वीर’ कहा जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App