ताज़ा खबर
 

भूख से बिलखती बच्ची को कराई ब्रेस्टफीडिंग, इस एयरहोस्टेस की हर कोई कर रहा तारीफ

फिलीपींस एयरहोस्टेस जिस विमान में अपनी सेवाएं दे रही थीं तब हवा में उड़ रहे विमान में एक बच्ची भूख से बुरी तरह रोने लगी। इसपर एयरहोस्टेस से रहा नहीं गया और बिना कुछ सोचे वह बच्ची को ब्रेस्टफीडिंग कराने लगीं।

Author Updated: November 13, 2018 3:32 PM
सोशल मीडिया यूजर्स एयरहोस्टेस की खूब तारीख कर रहे हैं। (फोटो सोर्स सोशल मीडिया)

फिलीपींस की एक एयरहोस्टेस इन दिनों सोशल मीडिया में स्टार बनी हुई हैं। लोग फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टग्राम हर जगह उनकी जमकर उनकी तारीफ कर रहे हैं। दरअसल इसके पीछे भी एक खास वजह है। हुआ यूं कि फिलीपींस एयरहोस्टेस जिस विमान में अपनी सेवाएं दे रही थीं तब हवा में उड़ रहे विमान में एक बच्ची भूख से बुरी तरह रोने लगी। इसपर एयरहोस्टेस से रहा नहीं गया और बिना कुछ सोचे वह बच्ची को ब्रेस्टफीडिंग कराने लगीं। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक 24 साल की पैटरिशा ओर्गनो सुबह के वक्त फिलीपींस की घरेलू एयरलाइन्स में ड्यूटी कर रही थीं, तभी उन्होंने एक बच्ची के बुरी तरह रोने की आवाज सुनी। ओर्गनो ने बच्ची की मां से उसे दूध पिलाने लिए कहा, मगर जवाब मिला कि किसी कारण से वह बच्ची को दूध नहीं पिला सकती।

फेसबुक पोस्ट पर खुद पूरे वाक्य को बताते हुए ओर्गनो ने कहा, ‘मैंने बच्ची की मां से अपील की और कहा कि अगर सबकुछ ठीक है तो मैं भूखी बच्ची को फीडिंग कराकर चुप कराने की कोशिश करती हूं। इसपर बच्ची की मां ने आंसू भरी आंखों से कहा कि बच्ची को दूध पिलानी की सामग्री बाहर ही रह गई।’ मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक खुद नौ माह के बच्चे की मां होने के नाते ओर्गनो एक मां कर दर्द जान सकती हैं। इसिलए उन्होंने बच्ची की मां से कहा कि एयरलाइंस में दूध तो नहीं है। इसलिए उन्होंने सोचा कि बच्ची की भूख शांत कराने का एक ही तरीका है कि वो खुद बच्ची को ब्रेस्टफीडिंग कराएं।

पैटरिशा ओर्गनो कहती हैं, ‘जब बच्ची ने भूख से रोना बंद कर दिया तब मैंने उसकी मां की आंखों में राहत देखी। मैं बच्ची को तबतक दूध पिलाती रही जबतक वो सो नहीं गई। इसके बाद बच्ची को उसकी मां को वापस सौंप दिया। उसकी मां ने मुझे दिल से धन्यवाद दिया।’ बता दें कि पैटरिशा की यह पोस्ट सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। करीब चालीस हजार लोग पोस्ट शेयर कर चुके हैं जबकि 1.81 लाख लोगों ने इसे पसंद किया है। इसके अलावा आठ से ज्यादा लोगों ने पोस्ट पर प्रतिक्रियाएं दी हैं। ऐसे एक यूजर ने कमेंट कर लिखा, ‘जो आपने किया वो मानवता के सुंदर संकेत है।’ एक कमेंट में लिखा गया, ‘खूबसूरत और लाजवाब।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जब शशि थरूर से हो गई स्‍पेलिंग में गड़बड़, ट्विटर यूजर्स ने खूब लिए मजे
2 वीडियो: थाने में घुस कर्नल ने पुलिस को धमकाया- दोबारा मेरे लड़कों को टच किया तो देख लेना
3 एमपी: गाय पर पेंट कर दिया बीजेपी का झंडा, हो रही किरकिरी