ताज़ा खबर
 

जेब्रा कॉसिंग पर जब आकर रोकी कार, तो देखिए लोगों ने कैसे बोनट पर चढ़ कर सड़क की पार

कुछ लोग तो गाड़ी के बगल में बची जगह से गुजरते हैं। मगर कुछ लोग कार को ही...

सड़क पर ट्रैफिक नियम बड़े मायने रखते हैं। लोग इनसे वाकिफ होने पर भी कई बार अनदेखी करते हैं। रेड लाइट या फिर जेब्रा क्रॉसिंग क्रॉस कर जाते हैं। ऐसे में बाकी लोगों को दिक्कत होती है। साथ हादसों की आशंका भी बढ़ जाती है। ऐसे लोगों को सबक सिखाने से जुड़ा एक वीडियो हाल ही में सामने आया है। कार इसमें जेब्रा क्रॉसिंग के पीछे रुकने के बजाय उसे लांघ जाती है। फिर क्या था, लोगों ने उसकी कार को सड़क समझ लिया और किया वह देखने लायक है।

वीडियो में एक कार सड़क पर आकर रुकती है। वह जेब्रा क्रॉसिंग को लांघ जाती है। सामने रोड पर रेड लाइट होती है। उसी से सामने वाहनों की कतार लगी होती है। यही कारण है कि कार को रुकना पड़ता है। मगर इस चक्कर में वहां से गुजरने वाले पैदल लोगों को दिक्कत होती है। उनके लिए मानो रोड ब्लॉक हो जाती है।

कुछ लोग तो गाड़ी के बगल में बची जगह से गुजरते हैं। मगर कुछ लोग कार को ही सड़क समझ लेते हैं। वे उसके बोनट पर चढ़कर सड़क को पार करते हैं। उनकी देखा-देखी कुछ लड़कियां भी सड़क इसी तरह पार करती हैं। कार इस दौरान तो खड़ी रहती है। लेकिन जैसे ही वे लोग निकल जाते हैं, तो वह चालक उसे जेब्रा क्रॉसिंग के पीछे कर लेता है। यह बिल्कुल जैसे को तैसा वाला जवाब था। ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों और अपने साथ दूसरों के लिए सड़क पर खतरा पैदा करने वालों को इस वीडियो से सबक जरूर मिलेगा।

्े

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.