ताज़ा खबर
 

केरल: पेड़ों के बीच झूलते हुए 26 लोगों को बचाया, कैप्‍टन राजकुमार को लोगों ने बताया हीरो

केरल में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से स्थिति विकराल हो गई है। शुक्रवार को कैप्टन पी राजकुमार ने बेहद चुनौतीपूर्ण हालात में 26 लोगों की जान बचाई। उनके इस काम के लिए लोग उन्हें हीरो बता रहे हैं।

कैप्‍टन राजकुमार शौर्य ने पेड़ पर लटक 26 लोगों की जान बचाई (Photo: ANI)

केरल में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से स्थिति विकराल हो गई है। 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 14 जिलों को रेड अलर्ट पर रखा गया है। कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। कोच्चि एयरपोर्ट को 26 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है। यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। सेना, एनडीआरएफ, नेवी, वायु सेना के जवान लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने में जुटे हुए हैं। बाढ़ प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवा रहे हैं। इस बीच शुक्रवार को नौसेना के कैप्टन पी राजकुमार (शौर्य चक्र) ने बेहद चुनौतीपूर्ण हालात में 26 लोगों की जान बचाई। उन्होंने 26 लोगों को ऐसे जगह से एयरलिफ्ट किया, जहां सामान्य इंसान का जाना मुश्किल था। उन्होंने घने पेड़ों के बीच सी किंग 42बी चॉपर को घर की छत पर उतारा और लोगों को बचाया। ऑपरेशन के अंतिम समय तक वे 32 लोगों को सुरक्षित निकाल चुके थे। उनके इस काम ने लोगों का दिल जीत लिया। लोग उन्हें हीरो बता रहे हैं।

सेना के जवान के इस कार्य के लिए लोग सोशल मीडिया पर उन्हें हीरो बता रहे हैं। उनकी बहादुरी को सलाम कर रहे हैं। वेंकटेशपलानी थानगेवेलू लिखते हैं कि, ” कैप्टन पी राजकुमार को सलाम। वे संकट में लोगों की बहादुरी से सेवा कर रहे हैं। हमारे प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी भी केरल में बाढ़ की स्थिति का जायजा ले रहे हैं। जल्द ही केरल राज्य के लोगों को हर उपयुक्त सहायता उपलब्ध करवायी जाएगी। राष्ट्र उनके साथ हैं।”

केरल में बाढ़ के दौरान सेना के जवान फरिश्ते बनकर लोगों को नई जिंदगी दे रहे हैं। दो दिन पहले एक गर्भवती महिला को सेना के जवानों ने बाढ़ प्रभावित इलाके से सुरक्षित निकाल अस्पताल पहुंचाया था, जहां महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। परिवावालों ने सेना के जवान को धन्यवाद दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App