scorecardresearch

MP: करोड़ों की बेनामी संपत्ति के साथ RTO गिरफ्तार, PM का भाषण शेयर कर शिवराज पर निशाना साध रहे लोग

पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर भ्रष्टाचार को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि भ्रष्टाचार की वजह से देश काफी पीछे हो सकता है।

MP: करोड़ों की बेनामी संपत्ति के साथ RTO गिरफ्तार, PM का भाषण शेयर कर शिवराज पर निशाना साध रहे लोग
आरटीओ संतोष पाल के घर मिली करोड़ों की बेनामी संपत्ति (Photo Source – Social Media)।

मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (RTO) संतोष पाल के घर से बुधवार यानी 17 अगस्त को ईओडब्ल्यू की टीम ने छापामारी के दौरान आय से 650 गुना ज्यादा संपत्ति बरामद की है। इस खबर को लेकर लोग सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा हाल में ही दिए गए बयान का जिक्र करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साध रहे हैं।

अधिकारियों ने दी यह जानकारी

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) एसपी सुरेंद्र राजपूत ने आय से अधिक संपत्ति के मामले को लेकर कहा कि शुरुआती जांच में आलीशान घर, लग्जरी गाड़ियां, जमीन और प्लॉट सहित करोड़ों की संपत्ति का पता चला है। संतोष पाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले की शिकायत मिली थी। शिकायत की जांच करने के लिए जब संतोष पाल के घर टीम पहुंची तो आंखें खुली रह गई। संतोष पाल ने अपने आलीशान बंगले में निजी थियेटर तक बना रखा है। संतोष पाल को गिरफ्तार कर आरटीओ लगातार पूछताछ कर रही है।

सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन

रुचिता तिवारी नाम की एक ट्विटर यूजर लिखती हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर खड़े होकर भ्रष्टाचार के खिलाफ भाषण देते हैं और बीजेपी शासित प्रदेशों में ही इतनी संपत्ति पकड़ी जाती है? शिवराज सिंह चौहान अपने नेता की ही बात नहीं मान रहे हैं। नकुल नाम के ट्विटर यूजर चुटकी लेते हुए लिखते हैं – क्या बंगला है यार, काश हम भी ऐसा बनवा पाते? रविंद्र नाम के ट्विटर यूजर ने शिवराज सिंह चौहान को टैग करते हुए पूछा – इतने दिनों से आपकी सरकार है, आपको पता ही नहीं चल पाया था या फिर भ्रष्टाचारी के साथ खड़े थे।

आशीष प्रताप सिंह नाम के ट्विटर यूजर सवाल करते हैं कि यह आरटीओ किसकी सरकार में नौकरी कर रहा है? दिनेश नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘मोदी और मामा भारत को कांग्रेस मुक्त तो करा नहीं सके भ्रष्टाचार युक्त भारत जरूर बना देंगे।’ नितिन नाम के ट्विटर यूजर कमेंट करते हैं – मोदी जी तो 15 अगस्त पर कह रहे थे कि भ्रष्टाचार खत्म करना है, बीजेपी वालों पहले तो अपने राज्यों में भ्रष्टाचार खत्म कर लो।

भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी ने दिया था यह बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर लाल किले से देश के नाम संबोधन में भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा था कि भ्रष्टाचार दीमक की तरह है, जिसे हमें मिलकर खत्म करने की जरूरत है। उन्होंने कहा था कि पिछली सरकार में लोगों ने बैंकों को लूटा और भाग गए लेकिन अब उनकी संपत्तियां जब्त की जा रही हैं। देश भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेगा, भ्रष्ट लोगों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.