ताज़ा खबर
 

कार निर्माण में उतर सकती है पतंजलि, बाबा रामदेव से मिल रहीं बड़ी कंपनियां

तिजारावाला ने ट्वीट में लिखा- ''पतंजलि के प्रति अटूट भरोसा और पूज्य स्वामी रामदेव, आचार्य बालकृष्ण जी के मार्गदर्शन व नेतृत्व में आस्था का ही परिणाम है कि कारपोरेट जगत के हर क्षेत्र जैसे इलैक्ट्रिक कार, स्टील, मोबाइल चिप आदि के निर्माता हमसे समझौतों के लिए सम्पर्क कर रहे हैं। हम स्वदेशी के लिए प्रतिबद्ध हैं।''

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फोटो सोर्स- freepik)

योगगुरु रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने एक ट्वीट के जरिये संकेत दिए हैं कि आने वाले दिनों में पतंजलि की कार भी बाजार में आ सकती है। तिजारावाला ने ट्वीट में लिखा- ”पतंजलि के प्रति अटूट भरोसा और पूज्य स्वामी रामदेव, आचार्य बालकृष्ण जी के मार्गदर्शन व नेतृत्व में आस्था का ही परिणाम है कि कारपोरेट जगत के हर क्षेत्र जैसे इलैक्ट्रिक कार, स्टील, मोबाइल चिप आदि के निर्माता हमसे समझौतों के लिए सम्पर्क कर रहे हैं। हम स्वदेशी के लिए प्रतिबद्ध हैं।” तिजारावाला ने अपने ट्वीट में एक अखबार के पन्ने का स्नैपशॉट पोस्ट किया है, जिसमें बताया गया है कि पतंजलि आयुर्वेद के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण ने कहा है कि उनकी फर्म ने फिलहाल इस बारे में फैसला नहीं लिया है। बालकृष्ण ने कंपनियों के नाम उजागर करने में भी फिलहाल दिलचस्पी नहीं दिखाई है। बता दें कि हाल ही पतंजलि ने टेलीकॉम सेक्टर में धमाकेदार एंट्री मारी है। कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ एक स्वदेशी सिम कार्ड लाई है। एक कार्यक्रम में योगगुरु रामदेव ने स्वदेशी सिम कार्ड को लॉन्च किया, जिसका नाम रखा गया है- स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड।

यह सिम कार्ड फिलहाल पतंजलि के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध है, लेकिन बाद में इसे सबके लिए उपलब्ध कराया जाएगा। पतंजलि की सिम कार्ड बेहद कम कीमतों में टेलीकॉम सेक्टर की कसरत कराने के लिए तैयार लग रहा है। फिलहाल के प्लान के मुताबिक  पतंजलि के सिम में यूजर्स को 144 रुपए के रिचार्ज में 2जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। लेकिन बड़ी बात यह है कि इस सिम के जरिये यूजर्स पतंजलि के उत्पादों पर 10% फीसदी का डिस्काउंट ले सकेंगे। इसमें 100 एसएमएस की सुविधा भी है।

एक बड़ा फायदा यह भी बताया जा रहा है कि पतंजलि का सिम कार्ड इस्तेमाल करने वालों को ढाई लाख रुपए तक का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस भी दिया जाएगा। कार्यक्रम मे हालांकि रामदेव ने साफ किया कि इंश्योरेंस सिर्फ सड़क दुर्घटना होने पर ही कवर किया जाएगा। सिम के अलावा पतंजलि ने मैसेजर ऐप, जैसे कि वॉट्सऐप के जवाब में किंभू ऐप लॉन्च कर दिया है। फिलहाल टेक बाजार में इस ऐप की सफलता पर कयास ही लगाए जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App