ताज़ा खबर
 

‘आने वाला है जलजला, NDRF की टीम हाई अलर्ट पर’, राहुल गांधी के भाषण पर लोग यूं ले रहे मजे

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि 'आपदा प्रबंधन विभाग की टीम को हाई अलर्ट पर रखा गया है। क्योंकि भारतीय मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि जब राहुल गांधी संसद में बोलेंगे तो 10 की तीव्रता के साथ भूकंप आ सकता है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, फाइल फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार कहा था कि ‘जब वो संसद में बोलेंगे तो भूकंप आ जाएगा’। तो क्या आज सचमुच भूकंप आने वाला है। दरअसल संसद में आज (20 जुलाई) को केंद्र सरकार विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेगी। इस बात की पूरी उम्मीद है कि कांग्रेस के ‘कप्तान’ राहुल गांधी संसद में आज पार्टी की तरफ से मोर्चा संभालेंगे। राहुल गांधी आज संसद में अपने भाषण से केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे। अब राहुल गांधी के भाषण से भूकंप आएगा या नहीं यह तो पता नहीं? लेकिन सोशल साइट पर इस वक्त राहुल गांधी के संभावित भाषण को लेकर लोग खूब मजे ले रहे हैं।

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि ‘आपदा प्रबंधन विभाग की टीम को हाई अलर्ट पर रखा गया है। क्योंकि भारतीय मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि जब राहुल गांधी संसद में बोलेंगे तो 10 की तीव्रता के साथ भूकंप आ सकता है। सुरेंद्र पुनिया नाम के एक यूजर ने लिखा है कि ‘भाईजान,सुना है आज आप ज़लज़ला (भूकम्प) लाने वाले हैं?’ शेफाली वैद्य ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि ‘राहुल गांधी के भाषण का इंतजार है। पॉपकॉर्न के साथ तैयार हूं।’ एक यूजर ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि ‘आखिरकार राहुल गांधी को भूकंप लाने के लिए 15 मिनट मिल ही गया। उम्मीद है वो दूसरे पक्ष की बात भी सुनेंगे।’

आपको याद दिला दें कि 8 नवंबर 2016 को केंद्र की मोदी सरकार ने देश में नोटबंदी का ऐलान किया था। नोटबंदी के तहत पुराने 500 और 1000 के नोटों को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया था। केंद्र सरकार के इस फैसले को लेकर उनकी आलोचना भी हुई थी। हालांकि सरकार इसे आज भी भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कामयाबी ही बताती है। उस वक्त राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोला था।

राहुल गांधी ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा था कि ‘प्रधानमंत्री पूरे देश में भाषण दे रहे हैं। मगर लोकसभा में आने से डर रहे हैं। क्या वजह है? इतना घबरहाट क्यों है? आईए अंदर आईए, बात करीए हमारे साथ, नोटबंदी क्या है? किसको इससे फायदा मिला? हम जनता को इसका सच बताना चाहते हैं। राहुल गांधी ने नोटबंदी को हिंदुस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया था।

इसके बाद जब पत्रकारों ने राहुल गांधी से पूछा कि क्या आपको संसद में बोलने से रोक रहे हैं? तो इसपर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि- हां मैं बिल्कुल तैयार हूं। मुझे बोलने नहीं दिया जा रहा है। मैं हाउस के अंदर नोटबंदी पर चर्चा करना चाहता हूं, जो जनता के दिल में बात वो कहना चाहता हूं। नरेंद्र मोदी ने जो स्कैम किया है उसके बारे में बताना चाहता हूं। अगर वो लोग मुझे पार्लियामेंट में बोलने दें तो आप देखेंगे कि वहां कैसा भूकंप आता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App