ताज़ा खबर
 

इमरान खान की पार्टी ने किया हिन्दी में ट्वीट, भारत और पाकिस्तान के यूजर्स लेने लगे चुटकी

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) ने खान को उद्धृत करते हुए ट्वीट किया, ‘‘मैं नोबेल शांति पुरस्कार के योग्य नहीं हूं। इसका योग्य व्यक्ति वह होगा जो कश्मीरी लोगों की इच्छा के अनुसार कश्मीर विवाद का समाधान करता है और उपमहाद्वीप में शांति एवं मानव विकास का मार्ग प्रशस्त करता है।’’

Imran Khanपाकिस्तान के पीएम इमरान खान। (PTI Photo)

एक असामान्य कदम के तहत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की सत्तारूढ़ पार्टी ने सोमवार (04 मार्च) को प्रधानमंत्री इमरान खान के इस बयान को विशुद्ध हिंदी में ट्वीट किया कि जो व्यक्ति कश्मीर मुद्दे का समाधान करेगा, वही नोबेल शांति पुरस्कार के लिए योग्य होगा। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) ने खान को उद्धृत करते हुए ट्वीट किया, ‘‘मैं नोबेल शांति पुरस्कार के योग्य नहीं हूं। इसका योग्य व्यक्ति वह होगा जो कश्मीरी लोगों की इच्छा के अनुसार कश्मीर विवाद का समाधान करता है और उपमहाद्वीप में शांति एवं मानव विकास का मार्ग प्रशस्त करता है।’’ दो मार्च को पाकिस्तान की नेशनल एसेम्बली के सचिवालय को एक प्रस्ताव सौंपा गया जिसमें कहा गया था कि भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को रिहा करने के खान के फैसले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम हुआ है।

प्रस्ताव के अनुसार खान ने वर्तमान तनाव में जिम्मेदारीपूर्वक कार्य किया और वह नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं। कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे। उसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। तत्पश्चात भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया। अगले दिन पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की थी। पीटीआई के इस ट्वीट पर भारत में भी लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। कुछ पाकिस्तानी यूजर्स ने भी इमरान खान पर चुटकी ली है। @LataMahto1 नाम के यूजर ने लिखा है, “हिंदी ।।।। वाह वाह। इतनी जल्दी अपनी भाषा भी भूल गए? सही है।”

Next Stories
1 बीजेपी के पोस्टर में अभिनंदन की फोटो, सोशल मीडिया पर लानत-मलानत
2 VIDEO: रवीश कुमार का साथी एंकर्स पर निशाना- तुम ही सरकार से सवाल कर लो ना!
3 शाह फैसल ने की इमरान खान को शांति का नोबेल देने की वकालत, पड़ी बुरी लताड़
आज का राशिफल
X