ताज़ा खबर
 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पाकिस्तानी लड़के का गुलमेहर कौर के नाम भेजा गया ये वीडियो मैसेज

इस वीडियो में ये शख्स कुछ भी नहीं बोलता है सिर्फ लिखे हुए पोस्टर को कैमरे के सामने दिखाता है।

पाकिस्तान के फयाज खान नाम के एक व्यक्ति ने गुरमेहर कौर के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो मैसेज पोस्ट किया है। ( photo source- youtube screenshot)

पाकिस्तान के फयाज खान नाम के एक व्यक्ति ने गुरमेहर कौर के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो मैसेज पोस्ट किया है। जिसमें उसने लिखा है कि, ”मैं आपको आपके पापा का प्यार नहीं दे सकता लेकिन आपको एक भाई जरुर मिल गया है दुश्मन देश से” इस वीडियो में ये शख्स कुछ भी नहीं बोलता है सिर्फ लिखे हुए पोस्टर को कैमरे के सामने दिखाता है। बता दें दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि ‘पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा बल्कि युद्ध ने मारा’। इस पर काफी विवाद बढ़ गया था। पूर्व क्रिकेटर सहवाग ने इस तस्वीर की ट्वीट की जिसमें उन्होंने एक तख्ती पकड़ रखी है जिसपर लिखा था, ‘मैंने दो तिहरे शतक नहीं बनाए, मेरे बल्ले ने बनाए। सहवाग के ट्वीट के बाद देश के कई नामचीन चेहरों ने गुरमेहर कौर की आलोचना की थी वहीं गौतम गंभीर, जावेद अख्तर जैसे के लोगों ने गुलमेहर के खिलाफ बोलने वालों पर हमला बोला था।

youtube पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में दिख रहे पोस्टरो पर लिखा है कि जब मैं पहली बार ऑस्ट्रेलिया गया तो मैनें भारतीयों को उसी तरह से देखा जैसे हमें पाकिस्तान के स्कूलों में बताया गया था। जल्द ही मैं मेरी भारतीय लोगों के साथ दोस्ती हो गई। हम साथ खाने खाते, साथ बैठते। कारगिल युद्ध में आपके पापा का मौत के लिए हमें दुख है। मैंने युद्ध में मेरे कई करीबियों को मरते देखा। किस्मत रही कि मेरे घर से कोई नहीं मरा। युद्ध में गुरमेहर कौर की तरह कइयों में अपने चाहने वालों को खाया। मैं भारत आना चाहता हूं लेकिन बिना वीजा की बाध्यता के। अच्छी पढ़ाई और अच्छी समझ से इन बाध्यता को मिटाया जा सकता है। हमें शांति के लिए लड़ना चाहिए। मैं आपको आपके पापा का प्यार नहीं दे सकता लेकिन आपको एक भाई जरुर मिल गया है दुश्मन देश से। इस वीडियो में आगे लिखा गया है कि ये एक यूनिक रिलेशनशीप होगा जिसमें भाई मुस्लिम है और बहन सिख। इस वीडियो के आखिर में अपिल की गई है कि आऔ दुनिया बदले और Dushman देश को SIBLING देश में बदले।

बता दें इस मामले में वीरेंद्र सहवाग, ओलंपिक चैंपियन योगेश्वर दत्त, रणदीप हुड्डा और फोगाट बहनें भी इस मामले में डीयू स्टूडेंट गुरमेहर कौर के पोस्ट की आलोचना कर चुके हैं। हालांकि सहवाग ने इस मामले पर अपनी सफाई देते हुए ट्वीट किए हैं। सहवाग ने लिखा कि,” उनका ट्वीट मजाकिया था। उसका मकसद किसी को उसकी राय रखने के लिए धमकाना नहीं था।

वीरेन्द्र सहवाग ने गुरमेहर कौर से जुड़े सवालों को किया नजरअंदाज

रामजस कॉलेज विवाद: कारगिल शहीद की बेटी ने लगाया था रेप की धमकी का आरोप, सहवाग ने साधा निशाना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App