ताज़ा खबर
 

एक्‍सपर्ट ने कहा- अपनी औकात भी देख ले पाक‍िस्‍तान, अमेरिका यूं ही नहीं दे रहा पैसे

पाकिस्तानी मीडिया को आपने हमेशा ही भारत विरोधी बातें करते हुए सुना होगा लेकिन उस मीडिया प्लैटफॉर्म पर एक शख्स ऐसा भी है जो पाकिस्कतान को अपने गिरेबां में देखने की सलाह भी दे रहा है।

पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने जमकर की पाकिस्तान की ही आलोचना। (Source: Video Grab)

पाकिस्तानी मीडिया को आपने हमेशा ही भारत विरोधी बातें करते हुए सुना होगा लेकिन उस मीडिया प्लैटफॉर्म पर एक शख्स ऐसा भी सामने आया है जो पाकिस्कतान को अपने गिरेबां में देखने की सलाह भी दे रहा है। दरअसल इस पाकिस्तानी डिबेट शो में पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय संबंधों को लेकर चर्चा हो रही है। वहीं इस शो में मौजूद यह शख्स पाकिस्तान की पोल-खोल रहा है। 5 मिनट के इस यूट्यूब वीडियो में विशेषज्ञ पाकिस्तान की बड़ी आलोचना कर रहे हैं। वहीं विशेषज्ञ यह आलोचना सिर्फ जुबानी तौर पर नहीं बल्कि काफी तार्किक तरीके से भी करते हुए नजर आते हैं। सबसे पहले वह पाकिस्तान के तमाम बड़े देशों से लिए गए लोन्स के विषय पर बातचीत करते हैं। वह भारत के साथ पाकिस्तान के संबंधों को लेकर भी हकीकत बयां करते हैं। भारत को लेकर विशेषज्ञ पाकिस्तान पर कटाक्ष करते हुए कहते हैं- “भारत के साथ आपको जंग लड़नी है तो इसके लिए आपको अमेरिका, सऊदी अरेबिया से मदद की जरूरत होगी। यह मुल्क आपको मुफ्त में माल-पानी देते हैं तो आपको इन पर डिपेंड होना पड़ेगा।”

इसके बाद पाकिस्तानी एक्‍सपर्ट अमेरिका से पाकिस्तान को मिलने वाली आर्थिक मदद के आंकड़ों का खुलासा भी करते हैं। वह बताते हैं कि बीते 15 सालों में अमेरिका ने पाकिस्तान को लगभग 32 अरब डॉलर दिए हैं। वह आगे बताते हैं कि यह पैसे अमेरिका ने आपको जंग लड़ने के लिए दिए थे। एक्सपर्ट ने यह भी बताया कि चीन भी पाकिस्तान को लोन देता है। वहीं सऊदी अरब से संबंधों को लेकर एक्सपर्ट कहते हैं कि हमें अपनी औकात भी देखनी चाहिए। वहीं डिबेट शो के आखिर में एक्सपर्ट कहते हैं कि पाकिस्तान बेवजह ही घमंड में रहता है। एक्सपर्ट कहते हैं- “हमने जरूरत से ज्यादा अपना ईगो रख लेते हैं। हम हर किसी से तुलना करने लगते हैं। यह(पाकिस्तान) कहते हैं कि हमें ईरान के साथ खड़े रहना चाहिए लेकिन यह भूल जाते हैं कि ईरान भारत के करीब है।” आखिर में विशेषज्ञ कहते हैं- “पाकिस्तान कहता है उसके साथ सही बर्ताव नहीं होता लेकिन यह वही बर्ताव है जो हम डिजर्व करते हैं। हम तो बक्शू हैं दुनियाभर से भीख लेकर आते हैं।”

वीडियो (Source: YouTube/Modi Kumar)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App