ताज़ा खबर
 

IAF Strike: पाकिस्तानी एंकर का बड़बोलापन- भारत एक चिड़िया भी नहीं मार सकता, कुछ ही देर बाद हिंदुस्तान ने दिखा दिया दम

Indian Air Force Aerial Strike: पाकिस्तानी एंकर ने बड़बोलापन दिखाते हुए कहा कि भारत एक चिड़िया भी नहीं मार सकता। इसके कुछ देर बाद ही हिंदुस्तान ने पाकिस्तान स्थित आतंकी शिविरों को ध्वस्त कर दिया।

भारतीय वायुसेना में शामिल लड़ाकू विमान मिराज 2000। (Photo: PTI)

Indian Air Force Aerial Strike: पाकिस्तान स्थित एक मीडिया हाउस के एंकर ने बड़बोलापन दिखाते हुए कहा कि भारत एक चिड़िया को भी नहीं मार सकता है। एंकर ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी मजाक उड़ाया। इसके कुछ समय बाद ही हिंदुस्तान ने अपना दम दिखा दिया। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी में आतंकी शिविरों को ध्वस्त कर दिया।

दरअसल, पाकिस्तानी न्यूज चैनल ‘अब तक’ के कार्यक्रम में एंकर ने कहा, “निचली जात को बुरा-भला कहने वाले, उनके उपर गलत इलजाम लगाने वाले, उनके उपर अत्याचार करने वाले मोदी ने आगामी चुनाव को लेकर सफाई कर्मचारियों के पैर धोए। खुद को उनका नेता साबित करने की कोशिश की। मोदी ने पांव धोने के बाद उन्हें शॉल भी पहनाई। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को धमकियां देने वाले मोदी की साजिशें जनता के सामने आयी तो उन्होंने नया ड्रामा रचा लिया। भारतीय जनता मोदी की चाल समझती है। इसलिए जनता मोदी के जाल में नहीं फंसने वाली है।”

एंकर ने आगे कहा, “पाक का नाम ही दुश्मन मुल्क के लिए काफी है। कयामत ढा देंगे, पता भी नहीं चलेगा, ऐसी जगह से मारेंगे। वो दुश्मन पाकिस्तान से टक्कर लेने चला है, जिसके अपने तैयारे हवाओ में होश खो बैठते हैं। पाकिस्तान एयरफोर्स की गिनती दुनिया की बेहतरीन एयरफोर्स में होती है। यहां के पॉयलट अपनी जान हथेली पर रखकर चलते हैं। पाकिस्तान एयरफोर्स का नाम सुनकर दुश्मन की टांग कांप जाती है। अब तो पाकिस्तान एयरफोर्स की ताकत ड्रोन तथा लड़ाकू विमान की वजह से और बढ़ गई है। एरियल स्ट्राइक का ख्वाब देखने वाला भारत कंट्रोल लाइन पर चिड़िया भी नहीं मार सकता है।”

पाकिस्तानी एंकर के इस बड़बोले बयान को कुछ ही घंटे बीते थे कि भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को पौ फटने से पहले बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को तबाह कर दिया। इसमें लगभग 350 आतंकवादी और उनके प्रशिक्षकों के मारे जाने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद इन आतंकवादियों को उनकी सुरक्षा के लिए इस शिविर में भेजा था। भारतीय वायुसेना का यह हमला अत्यंत त्वरित और सटीक था।

सूत्रों के अनुसार, यह हमला किसी सैन्य ठिकाने पर नहीं, केवल आतंकी ठिकाने पर किया गया और इसे ‘‘हमलों को रोकने’’ के उद्देश्य से ‘‘ऐहतियात’’ के तौर पर अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि यह ठिकाना जंगल में एक पहाड़ी पर स्थित था और पांच सितारा रिजॉर्ट शैली में बना था। इसके चलते यह ‘‘आसान निशाना’’ बन गया तथा आतंकवादियों को नींद में ही मौत के आगोश में सुला दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले के बाद अपनी पहली टिप्पणी में राजस्थान के चुरू में एक जनसभा में कहा, ‘‘मैं देश के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है। देश से ऊपर कुछ भी नहीं है।’’ उन्होंने हालांकि हमले का सीधा जिक्र नहीं किया और न कोई ब्योरा दिया।

ठोस खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए हवाई हमलों का ब्योरा देते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ठोस खुफिया जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद पुलवामा हमले के बाद भारत में अन्य आत्मघाती हमलों की योजना बना रहा है। बता दें कि वर्ष 1971 के युद्ध के बाद यह पहली बार है जब भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी हवाई शक्ति का इस्तेमाल किया है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App