ताज़ा खबर
 

कनाडाई पीएम के दीवाने हुए पाकिस्‍तानी, ट्रकों के पीछे लग रही है फोटो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदू के शपथ ग्रहण के बाद से पूरा पाकिस्तान उनका दिवाना हो चुका है। पाकिस्तानियों की दिवानगी जस्टिन त्रुदू के प्रति इस कदर देखी जा सकती है कि ट्रकों पर उनकी तस्वीर लगी हुई है।

pakistan, justin trudeau, obsession, karachi, facebook, truck,British rule, truck art, sherwani, eating biryaniट्रक के पीछे लगी कनाडाई पीएम की तस्वीर

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदू के शपथ ग्रहण के बाद से पूरा पाकिस्तान उनका दीवाना हो चुका है। पाकिस्तानियों की दीवानगी जस्टिन त्रुदू के प्रति इस कदर देखी जा सकती है कि ट्रकों पर उनकी तस्वीर लगी हुई है। गौरतलब है कि कनाडियन पीएम ने शपथ ग्रहण के दौरान पाकिस्तानी अंदाज में शेरवानी पहनी थी और बिरयानी खाया था। जिसके बाद पाकिस्तान के लोगों का उनके प्रति प्यार और बढ़ गया। आपको बता दें कि पीएम त्रुदू ने मॉस्को दौरे पर ईद की शुभकामनाएं दी थी। पाकिस्तान में पीएम के प्रति दीवानगी इस तरह है कि पाकिस्तान के 10 शहर के फैन उन्हें फेसबुक पर फॉलो करते हैं। अब पाकिस्तान के लोगों ने जस्टिन त्रुदू के प्रति प्यार जाहिर करने का नया तरीका अपनाया है। यहां के लोगों ने जस्टिन की फोटो ट्रकों के पीछे छपवा दिया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान दुनियाभर में ट्रकों पर चित्रकारी करने के लिए मशहूर है। यहां के ट्रक रंग-बिरंगे होते हैं। यह चित्रकारी खूबसूरत रंगों से किया जाता है। इसमें फूलों और पक्षियों की चित्रकारी की जाती है। इसके अलावा ट्रकों को प्रमुख हस्तियों, बॉलीवुड अभिनेत्रियों और क्रिकेट खिलाड़ियों की तस्वीर लगाकर सजाया जाता है। लेकिन इन दिनों यहां ट्रकों पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदू की तस्वीर देखने को मिल रही है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में ट्रकों पर कलाकृति एक परंपरा है, जो 1920 के दशक से शुरू हुई थी। तब परिवहन कंपनियों ने प्रतियोगिता के चलते कलाकारों से अपने ट्रकों पर इस उम्मीद में कलाकृतियां बनवाना शुरू किया था कि चलती-फिरती कलाकृतियां लोगों को अधिक आकर्षित करेंगी।

Next Stories
1 सर्वे में AAP की हार दिखाई तो राजदीप सरदेसाई पर भड़के केजरीवाल, जवाब मिला- मेरी चमड़ी मोटी नहीं है
2 लालू ने ट्वीट कर दिखाया अपना गौ प्रेम, लोगों को नहीं आया पसंद, लिखा- गौमाता की जान लोगे ?
3 वीडियो: प्रसव पीड़ा से तड़प रही पत्नी को अस्पताल ले जा रहा था पति, दूसरी महिला ने रोका रास्ता, पुलिस की भी एक ना सुनी, जानें पूरा मामला
ये पढ़ा क्या?
X