ताज़ा खबर
 

भारत में मारे जा रहे मुसलमान- इमरान खान की पार्टी ने ऐसे नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना

ट्वीट में पीएम इमरान खान की तुलना पीएम नरेंद्र मोदी से की है। भारत में कथित गो हत्या की बढ़ती घटनाओं पर मोदी सरकार पर भी निशाना साधा है जबकि इमरान खान को अल्पसंख्यक समाज का हितैषी बताया है।

पीटीआई का यह ट्वीट सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। (फोटो सोर्स PTIofficial)

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने एक ट्वीट के जरिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर निशाना साधा है। पीटीआई के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि दो देशों की सरकारें (भारत और पाकिस्तान) अल्पसंख्यकों के साथ कैसा बर्ताव करती हैं। हालांकि ट्वीट से मालूम होता है कि पाकिस्तान पीएम मोदी के खिलाफ बदनामी भरा एक अभियान चला रहा है। ट्वीट में पीटीआई ने पीएम इमरान खान की तुलना पीएम नरेंद्र मोदी से की है। पांच जनवरी के ट्वीट में भारत में कथित गो हत्या की बढ़ती घटनाओं पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है जबकि इमरान खान को अल्पसंख्यक समाज का हितैषी बताया है। चूंकि पाकिस्तान सरकार ने हिंदू धार्मिक स्थल पंज तीरथ को राष्ट्रीय विरासत घोषित किया है।

ट्वीट में लिखा गया, ‘प्रधानमंत्री इमरान खान मानवता और अल्पसंख्यक को अधिकार देने में विश्वास करते हैं। करतारपुर बॉर्डर के बाद पंज तीरथ को राष्ट्रीय धरोहर करार देना इस बात का प्रमाण है कि भारत में सिर्फ धर्म के नाम पर अल्पसंख्यकों की रोज हत्या की जाती है और यही फर्क इमरान खान को एक महान नेता बनाता है।’ जानना चाहिए कि ट्वीट के साथ इमरान और नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी शेयर की गई है।

एक तस्वीर में पाकिस्तान को इमरान खान का नया पाकिस्तान बताते हुए लिखा गया, ‘पाकिस्तान ने हिंदू धार्मिक स्थल पंज तीरथ को राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया।’ दूसरी तस्वीर में मोदी का इंडिया बताते हुए लिखा, ‘भारत में गाय की चोरी के आरोप में एक मुस्लिम शख्स की हत्या कर दी गई।’ ट्वीट को दो देश, दो नेता और दो दिन, दो खबर नाम दिया गया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों बिहार के अररिया जिले में मवेशी चुराने के शक पर 55 साल के बुजुर्ग की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। घटना के वक्त काबुल मियां पर लगभग 300 लोग टूट पड़े थे। सबसे हैरत की बात है कि हमलावरों ने तब घटना का वीडियो भी बनाया, जो कि बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

मॉब लिंचिंग के इस मामले पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता और सूबे के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जुबानी हमला बोला था। सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने कहा कि सीएम ने बिहार को लिंच विहार बना दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App