ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड को हराने पर खुशी से चहकी पाकिस्तान मीडिया, बोली- फाइनल में इंडिया को दो मात

भारत के हाथों पहले मैच में मिली हार के बाद वापसी करते हुए पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को मात देकर फाइनलर में जगह बना ली है।

पाकिस्तान के पास हमेशा से ही अच्छे तेज गेंदबाज रहे हैं। इसी कड़ी में ताजा नाम है बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मो. आमिर। मैच फिक्सिंग के आरोपो के बाद फील्ड में लौटे आमिर पूरी लय में दिख रहे हैं। एशिया कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बावजूद आमिर की गेंदबाजी की तारीफ हुई थी। आमिर अपनी टीम के लिए एक बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं।

चैम्पियन ट्रॉफी में सेमीफाइनल में बड़ी उलटफेर करते हुए पाकिस्तान ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। भारत के खिलाफ पहले मैच में हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान ने लगातार तीन मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई है। अब पाकिस्तान का फाइनल मुकाबला भारत और बांग्लादेश के खिलाफ जीतकर आने वाली टीम के खिलाफ होगी। पहले मैच में हारकर पाकिस्तानी मीडिया और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों से बेहद कठोर आलोचना झेल रही पाकिस्तानी टीम को जबरदस्त तारीफ मिल रही है।टास जीतकर पहले गेंदबाजी के कप्तान सरफराज अहमद के फैसले को सही साबित करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों ने  इंग्लैंड को 49 . 5 ओवर में 211 रन पर समेट दिया । जवाब में 37 . 1 ओवर में दो विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।  सलामी बल्लेबाज अजहर अली ने 100 गेंद में 76 और फखर जमान ने 58 गेंद में 57 रन बनाकर टीम को बेहतरीन शुरूआत दी । दोनों ने 127 गेंद में 118 रन की साझेदारी की।

करीब दो साल बाद इंग्लैंड की सलामी जोड़ी शतकीय साझेदारी दी है। विश्व क्रिकेट में आठवीं रैंकिंग वाली टीम फाइनल में है जिसे सेमीफाइनल का दावेदार भी नहीं माना जा रहा था। भारत के हाथों पहले मैच में मिली हार के बाद वापसी करते हुए पाकिस्तान ने अंतिम चार तक के सफर में दुनिया की नंबर एक टीम दक्षिण अफ्रीका और फिर श्रीलंका को हराया । वहीं लीग चरण में एक भी मैच नहीं हारने वाली इंग्लैंड पर उसकी जीत के बारे में तो शायद उसके धुर प्रशंसकों ने भी नहीं सोचा होगा। अपनी टीम से पाकिस्तानी मीडिया की खुशी साफ दिखाई दे रही है। पाकिस्तान और भारत दोनों जगह अब ड्रीम फाइनल की बात की जा रही है। साथ ही ये दुआ भी की जा रही है कि भारत पाकिस्तान फाइनल होने की सूरत में पाकिस्तान भारत को हरा अपना पुराना बदला चुका दे। अगर भारत सेमीफाइनल जीत जाता है तो 2007 के आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद ये दूसरा मौका होगा जब भारत पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल खेलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App