ताज़ा खबर
 

PM मोदी की आंग सान सू की से होने वाली मुलाकात पर पाकिस्तानी पत्रकार का कमेंट- कसाई चला कसाई से मिलने

पाकिस्तानी पत्रकार के अनुसार रोहिंग्या मुसलमानों के साथ हो रही हिंसा के पीछे अमेरिका का हाथ है और इसमें उसे भारत और बांग्लादेश सरकार का समर्थन प्राप्त हैं।

Author September 6, 2017 10:28 am
म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करते हुए। (Photo Credit @MEAIndia Twitter)

म्यांमार में जारी रोहिंग्या मुसलमानों की समस्या गहराती जा रही है। जहां एक तरफ लाखों की तादाद में रोहिंग्या मुसलमान म्यांमार छोड़ने को मजबूर है तो वहीं कोई देश इनकी मदद के लिए खुल कर सामने नही आ रहा है। भारत सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि वो गैर कानूनी तौर पर रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों को वापस भेजेगा। वहीं पाकिस्तान में ये मामला गर्म है। वहां की मीडिया में भी रोहिंग्या मुसलमानों की समस्या का मुद्दा छाया हुआ है। इसी दौरान भारतीय प्रधानमंत्री मोदी नाएप्यीडॉ पहुंचे हैं। पाकिस्तान न्यूज चैनल बोल टीवी पर शो ऐसे नहीं चलेगा पर पाकिस्तानी पत्रकार आमिर लियाकत अली ने भारत और म्यांमार के खिलाफ जमकर आग उगली।

पाकिस्तानी पत्रकार ने भारतीय प्रधानमंत्री मोदी और प्रमुख म्यांमार नेता आंग सान सू की मुलाकात को एक कसाई की दूसरे कसाई से मुलाकात करार दिया है। बकौल आमिर लियाकत अली जो कुछ म्यामांर में हो रहा है। इसके पीछे अमेरिका का हाथ है। अमेरिका चाहता है कि म्यांमार में हिंसा और बढ़के और वो शांति सेना का बहाने वहां अपना कैम्प लगा सके जैसे इराक और अफगानिस्तान में लगा चुका है। म्यांमार में मौजूद प्राकृतिक संसाधनों और कच्चे तेल पर अमेरिका की नजर और उनकी इस योजना में भारत और बांग्लादेश की सरकार उनकी मदद कर रही है। तो वहीं चीन सच्चे दिल से रोहिंग्या मुसलमानों के लिए फ्रिकमंद हैं। तो वहीं संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने बताया है कि म्यांमार के राखिने प्रांत में जारी हिंसा के कारण कम से कम 123,000 रोहिंग्या लोग सीमा पार कर बांग्लादेश पहुंच गए हैं। हाल ही में पहुंचे शरणार्थियों में 30 हजार से ज्यादा पिछले 24 घंटे के दौरान पहुंचे हैं, जो अस्थाई शिविरों में रह रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App