ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    BJP+ 0
    Cong+ 0
    RLM+ 0
    OTH+ 0
  • छत्तीसगढ़

    BJP+ 0
    Cong+ 0
    JCC+ 0
    OTH+ 0
  • मिजोरम

    BJP+ 0
    Cong+ 0
    MNF+ 0
    OTH+ 0
  • मध्य प्रदेश

    BJP+ 0
    Cong+ 0
    BSP+ 0
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    BJP+ 0
    TDP-Cong+ 0
    TRS-AIMIM+ 0
    OTH+ 0

* Total Tally Reflects Lead + Win

जश्‍न का ये वीड‍ियो शेयर करते हुए मेजर जनरल ने ल‍िखा-…और ये श्रीनगर है, लोग बोले- ये पाक‍िस्‍तान हो गया है

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के आधिकारिक प्रवक्ता आसिफ गफूर ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया है।

जश्न मनाते लोग। (Source: Video Grab)

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान ने भारत को करारी शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से हराकर 2017 की चैम्पियंस ट्रॉफी अपने नाम कर ली। निश्चित रूप से इस जीत पर जहां पाकिस्तान में जश्न का माहौल है, वहीं कई तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। जश्न के मौके पर कुछ लोगों के पटाखे जलाते हुए, एक वीडियो ट्विटर पर भी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को साझा करने वाले शख्स का नाम है आसिफ गफूर। मेजर जनरल आसिफ गफूर पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के आधिकारिक प्रवक्ता हैं। उन्होंने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है- “And this is………Srinagar!!”। इसका मतलब हुआ “ये है श्रीनगर।” मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दावा किया है कि यह वीडियो पाकिस्तान की जीत के बाद जश्न मनाते हुए कश्मीरी लोगों का है।

इस वीडियो को शेयर किए जाने के बाद उस पर कई तरह के कमेंट्स आने लगे। पाकिस्तानी और भारतीय ट्विटर यूजर्स इस वीडियो को लेकर आपस में भिड़ गए। कई पाकिस्तानी यूजर्स ने लिखा कि कश्मीर पाक‍िस्‍तान है। वहीं कुछ लोगों ने यह भी कहा कि ये(कश्मीर) पाक‍िस्‍तान हो गया है। एक यूजर ने लिखा कि ये पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। वीडियों में एक सड़क पर कई लोगों को जश्न मनाते हुए देखा जा सकता है। जश्न मनाने के लिए लोग पटाखे जला रहे हैं और कुछ नारे लगा रहे हैं। गफूर ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर श्रीनगर का बताते हुए शेयर किया है। हालांकि यह वीडियो कहां है इसे लेकर पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता।

जनसत्ता इस वीडियो के कश्मीर या पाकिस्तान का होने की पुष्टि नहीं करता।


वीडियो (Source:Twitter/Maj Gen Asif Ghafoor‏@OfficialDGISPR)

ऐसे भिड़े ट्विटर यूजर्स

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App