ताज़ा खबर
 

UN में सुषमा स्वराज के भाषण पर पाकिस्तानी पत्रकार की राय-ये खुद में झांकने का समय

पाकिस्तान पत्रकार ने पाकिस्तानी चैनल पर बैठ कर कहा कि हमें अपना घर ठीक करना पड़ेगा। कुछ गलती हमसे हुई है वो जितनी जल्दी हम मान ले।

sushma swaraj, sushma swaraj un, sushma swaraj un speech, sushma swaraj un assembly, sushma swaraj un assembly speech, sushma swaraj un visit, sushma swaraj live, sushma swaraj un live, live sushma swaraj un, sushma swaraj un speech in hindi, sushma swaraj latest news, sushma swaraj news in hindi, un assembly, un assembly live, latest updates in hindiसंयुक्त राष्ट्र महासभा को सुषमा स्वराज ने लगातार दूसरी बार संबोधित किया। (फोटो-ANI)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान पर एक से बढ़कर एक वार किए। कश्मीर में चल रहे आतंकवाद और पाकिस्तान में चल रहे आतंकीवादी संगठनों पर सुषमा स्वराज हिन्दी में पाक को घेरा। खुद भारत में उनके भाषण की चारों तरफ तारीफ हुई। पाकिस्तान में भी उनके स्पीच की चर्चा हो रही है। पाकिस्तान में एक चैनल पर चर्चा के दौरान पाकिस्तान पैनल काफी थका हुआ दिखाई दिया। पाकिस्तान द्वारा यूएन में फिलिस्तीनी बच्चें की कश्मीरी बच्चा बताकर तस्वीर दिखाने से हुई किरकरी से नाखुश दिखाई दिए दूसरी और पाकिस्तान सरकार और सेना के बीच मतभेद भी खुलकर जाहिर हुआ। हांलाकि पाकिस्तान पीएम शाहिद अब्बासी से खुश नजर आ रहे हैं। लेकिन सुषमा स्वराज और भारत द्वारा पाकिस्तान की लगातार खराब होती छवि पर पाकिस्तान में चिंता का स्वभाव है। पाकिस्तान पत्रकार ने पाकिस्तानी चैनल पर बैठ कर कहा कि हमें अपना घर ठीक करना पड़ेगा। कुछ गलती हमसे हुई है वो जितनी जल्दी हम मान ले। नहीं मानेंगे तो सुषमा स्वराज जैसे लोगों को जगह देते रहेंगे।

इससे पहले सुषमा स्वराज ने यूएन में बोलते हुए कहा कि दुनिया में आतंकवाद आग की तरह फैल रही है। सुषमा ने कहा कि दुनिया में इस वक्त बड़ी आबादी अलग-अलग वजहों से पलायन कर रही है। गरीबी से निपटने के लिए भारत सरकार के उठाये गये कदमों का जिक्र करते हुए सुषमा स्वराज ने जनधन योजना, मुद्रा योजना और उज्ज्वला योजना की चर्चा की। सुषमा स्वराज ने कहा कि भारत ने 30 करोड़ लोगों के जीरो बैलेंस पर खाते खोले। ये आबादी अमेरिका की आबादी के बराबर है। सुषमा स्वराज ने गरीबी उन्मूलन के लिए भारत की कोशिशों का जिक्र करते हुए मुद्रा योजना का हवाला दिया। इस पूरे भाषण के बाद भारत ने एक बार फिर आतंकवाद पर पाकिस्तान को घेरा है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बीएचयू में लाठीचार्ज पर बोले अखिलेश: आवाज उठाने की आजादी भी छिन गई, यूजर बोले- आपके समय ‘राम राज्य’ था?
2 Video: मनीष पांडे ने बाउंड्री पर पकड़ा ऐसा शानदर कैच कि दर्शकों को कर दिया दंग
3 नई मुसीबत में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्टार क्रिकेटर शेन वॉर्न, पोर्न स्टार के साथ की ये हरकत
ये पढ़ा क्या?
X