ताज़ा खबर
 

पूर्व पाक राजदूत हुसैन हक्कानी के हिन्दी बोलने पर एंकर ने कहा- पिछले जन्म के हिन्दू हैं गलती से मुसलमान के घर पैदा हो गए

ये आदमी पिछले जन्म में किसी लक्ष्मी के घर पैदा हुआ होग। इस दफा ये पैदा तो हो गया किसी मुसलमान के घर लेकिन इनका अंदाज लक्ष्मी और राकेश के घर पैदा होने वाले बच्चे जैसा है।

पाकिस्तान एंकर आमिर लियाकत।

अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी की अच्छी हिन्दी उनके लिए विरोध का कारण बन गई। पाकिस्तान चैनल के एक एंकर ने सिर्फ इस बात पर हुसैन हक्कानी की जमकर बेइज्जती की क्योंकि अपने बयान में उन्होंने उर्दू की जगह अच्छी हिन्दी इस्तेमाल की थी। हुसैन हक्कानी 2002 से अमेरिका में रह रहे हैं और अमेरिका भारत संबंध और अमेरिका पाकिस्तान संबंध पर भी काम करते रहे हैं। पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उन्होंने एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने भारत अमेरिका के बेहतर संबंधों पर बयान दिया था। इस छोट से इंटरव्यू में उन्होंने भारत अमेरिका संबंधों पर बात की थी।

उनकी भाषा से पाकिस्तान एंकर आमिर लियाकत इस कदर नाखुश नजर आए कि उन्होंने उन्हें पिछले जन्म का हिन्दू करार दे दिया। आमिर ने कहा कि,” ऐसे लोगों को देखकर हिन्दुओं के पिछले जन्म के विश्वास पर यकीन हो जाता है। ये आदमी पिछले जन्म में किसी लक्ष्मी के घर पैदा हुआ होग। इस दफा ये पैदा तो हो गया किसी मुसलमान के घर लेकिन इनका अंदाज लक्ष्मी और राकेश के घर पैदा होने वाले बच्चे जिसे आप कह सकते राकेश का जैसा है। अपने बयान में ना सिर्फ हिन्दुओं का अपमान करते नजर आ रहे हैं बल्कि भाषाओं को भी धर्म की लकीर पर बांटने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App