scorecardresearch

ओपी राजभर ने बताया – क्यों नहीं हो पाया असदुद्दीन ओवैसी और अखिलेश यादव का गठबंधन, कहा – AIMIM प्रमुख मांग रहे थे इतनी सीट

एक इंटरव्यू में SBSP के अध्यक्ष ने यूपी चुनाव (UP Elections) के विषय पर चर्चा करते हुए सपा प्रमुख (SP chief) को लेकर भी कई बातें कहीं।

Owaisi With Akhilesh Yadv| Owaisi Photo PT| Akhilesh OP Rajbhar Photo
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो – पीटीआई)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कई राजनैतिक दल गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। इन्हीं तमाम विषयों पर बात करते हुए SBSP प्रमुख ओपी राजभर ने 1 न्यूज़ चैनल से इंटरव्यू में बताया कि समाजवादी पार्टी और एआईएमआईएम का गठबंधन क्यों नहीं हो पाया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि असदुद्दीन ओवैसी कितनी सीटें मांग रहे थे।

द लल्लनटॉप’ चैनल से इंटरव्यू के दौरान पत्रकार सौरभ द्विवेदी ने ओपी राजभर से पूछा – आप फिल्में देखते हैं? इस पर ओपी राजभर ने बताया कि वह फिल्मों के बेहद शौकीन हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वह एक्शन वाली फिल्मों में ज्यादा रुचि लेते हैं। इस पर एंकर ने उनसे पूछा कि आप निरहुआ से क्यों नाराज रहते हैं? इस पर उन्होंने कहा कि इस देश में रुपया कमाने के लिए मनुष्य ने कई तरह के रूप बनाए हैं।

असदुद्दीन ओवैसी आपसे नाराज हैं? : इस सवाल पर ओपी राजभर ने कहा कि उनकी नाराजगी जायज है। हमने कोशिश की थी कि जनता के विकल्प के रूप में हम लोग एक मोर्चा खड़ा करें। उन्होंने बताया कि शिवपाल यादव के यहां हुई बैठक में ओवैसी के साथ भी आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद भी मौजूद थे। जिसमें तय हुआ था कि शिवपाल यादव अखिलेश से मिलकर इन सब की बात करेंगे।

उन्होंने आगे बताया कि जब शिवपाल यादव और अखिलेश की बात नहीं हो पाई तो मैंने इसको आगे बढ़ाया। इसके साथ ओपी राजभर ने कहा कि मैंने सभी दलों से कहा था कि अखिलेश यादव से हम बात जरूर करेंगे लेकिन कोई भी दल ज्यादा सीट की मांग न करे। उन्होंने कहा कि मेरी रणनीति है कि 100 के बजाय उन सीटों पर लड़ा जाए जिस पर जीत तय है।

ओवैसी मांग रहे थे इतनी सीट : ओपी राजभर ने कहा कि इस सारी बातचीत में ओवैसी भी मौजूद थे। जब भी आप उनसे मुलाकात करिएगा तो इसके बारे में उनसे जरूर पूछिएगा। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि जब अखिलेश यादव से सारी बात हो गई तो और लोग ज्यादा सीटों की डिमांड करने लगे। हमारे जरिए ओवैसी ने 26 सीटों की मांग की थी।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.