scorecardresearch

खुद AC में बैठे हैं और लोगों को चुनाव लड़ा रहे हैं- अखिलेश यादव पर भड़क गये ओपी राजभर, बोले- कमांडर ही लापता है

लोकसभा उपचुनाव के नतीजों पर भड़के ओपी राजभर., बोले-अखिलेश यादव को AC कमरे से बाहर निकलना चाहिए।

azamgarh lok sabha by election | op rajbhar | cm yogi
SBSP अध्यक्ष ओपी राजभर (Photo Source – Social Media)

उत्तर प्रदेश में हुए लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। समाजवादी पार्टी के लिए यह हार इसलिए बड़ी है क्योंकि दोनों ही सीटें सपा के गढ़ के तौर पर मानी जाती रही हैं। सपा के सहयोगी ओपी राजभर ने अब हार का ठीकरा अखिलेश यादव पर फोड़ दिया है।

R9 न्यूज चैनल से बात करते हुए ओपी राजभर ने कहा कि ‘हम इस हार को स्वीकार करते हैं। जनता को हम जितना समझा पाए, समझाए। हमारी हार हुई है। बहुजन समाज पार्टी जब-जब भाजपा को जिताने की कोशिश करेगी, तब-तब भाजपा की जीत होती रहेगी।’ ओपी राजभर ने कहा कि समाजवादी पार्टी को AC कमरों से बाहर निकलना पड़ेगा।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि ‘सपा के लोगों को अब गांव में जाना पड़ेगा। सिर्फ बोल देने से वोट नहीं मिलने वाला। बीजेपी हमेशा चुनाव के मूड में रहती है। ये (अखिलेश यादव) जब चुनाव के अंत में सक्रिय होते हैं तो ऐसे चुनाव नहीं जीत पायेंगे।’ 

अखिलेश पर तंज कसते हुए ओपी राजभर ने कहा कि एसी कमरे में बैठकर चुनाव लड़ाएँगे तो ऐसे थोड़ी लड़ाई होगी। हम लोग जूझ रहे हैं गाँव में और ये (अखिलेश यादव) लखनऊ में कमरे में बैठकर एसी की हवा ले रहे हैं। क्या इनको नहीं जाना चाहिए? प्रत्याशी को भेज दिए जाओ लड़ो, कमांडर खुद लापता है। ये कैसी लड़ाई है?’

OP राजभर ने कहा कि सपा को इस चुनाव से सीखना चाहिए कि उन्हें भी हमारी तरह जमीन पर उतर कर मेहनत करनी पड़ेगी। हमने अपनी भूमिका निभाई है, मेरे पास जितनी क्षमता थी, उतनी किए। इतनी मेहनत सपा करती या और भी गठबंधन के लोग करते तो आज यह स्थिति ना होती।’  क्षेत्र में ना जाना, संगठन में सक्रिय ना रहना और एसी कमरे से ना निकलना ही हार की मुख्य वजह हैं।

बता दें कि आजमगढ़ और रामपुर दोनों सीटों पर हुए लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को जीत मिली है। सपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है। रामपुर में आजम खान ने हार का ठीकरा प्रशासन और मीडिया पर फोड़ दिया, जबकि आजमगढ़ से सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव ने सपा-बसपा का अघोषित गठबंधन बताते हुए हार का जिम्मेदार बताया है।  

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X