scorecardresearch

‘वो करें तो रासलीला हम करें तो कैरेक्टर ढीला’- बाहुबलियों को टिकट देने के सवाल पर डायलॉग मारने लगे OP राजभर

बाहुबलियों को टिकट देने पर ओपी राजभर ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि ‘वो करें तो रासलीला हम करें तो कैरेक्टर ढीला’

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
सुभासपा पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (फोटो सोर्स – पीटीआई)

उत्तर प्रदेश चुनाव में प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। बीजेपी ने सपा पर जेल में बंद अपराधियों को टिकट देने का आरोप लगाया है तो सपा ने बीजेपी की पहली लिस्ट में ही 90 प्रतिशत उम्मीदवारों को अपराधी बता दिया। चुनाव से पहले अब उम्मीदवारों की छवि को लेकर विवाद चल रहा है। इसी बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

…हम करें तो करेक्टर ढीला’: टीवी9 भारतवर्ष के पत्रकार ने जब ओपी राजभर से सवाल पूछा कि मुख्तार अंसारी के बैकग्राउंड को देखते हुए क्या आप उन्हें या उनके परिवार को टिकट देंगे? इस पर राजभर ने कहा कि बीजेपी ने सूची जारी की है, उसमें 90 प्रतिशत अपराधी है। संगीत सोम पर कितने मुकदमे हैं? 106 मुकदमे लेकर लोग MLC बने हुए हैं। 24-40 मुकदमे लेकर MLA बने हुए हैं। मतलब वो करें तो रासलीला, हम करें तो करेक्टर ढीला? ये क्या बात हुई।

‘बाहुबलियों से मिलता रहता हूं’: राजभर ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि हमारे विचारों की लड़ाई को मंजिल तक पहुंचाने के लिए कोई भी आए, स्वागत है। मुख्तार अंसारी ही नहीं, ब्रजेश सिंह आएंगे हैं तो उनका भी स्वागत करेंगे। जब तक वोटर लिस्ट में नाम है ,तब तक उनके टिकट की दावेदारी है। राजभर ने कहा कि अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी, आजम खान, धनंजय सिंह और राजा भैया से मिलता हूं। ये बताइए अगर कोई मारने आ जाए तो असली बंदूक की जरूरत पड़ेगी ना, इसलिए असली बंदूक वालों को भी बगल में रखना पड़ेगा।

संबित पात्रा ने उठाए थे सवाल: समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने पर तंज कसते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि समाजवादी पार्टी का खुल्ला खेल, कुछ प्रत्याशी बेल पर तो कुछ प्रत्याशी जेल में। एक और ट्वीट करते हुए संबित पात्रा ने लिखा था कि समाजवादी पार्टी की मजबूरी है, गुंडों अपराधियों को प्रत्याशी बनाना जरूरी है। लिस्ट नई, अपराधी वही!!

अखिलेश यादव ने भी किया पलटवार: वहीं सपा नेताओं के साथ ही साथ अखिलेश यादव ने खुद प्रत्याशियों पर उठ रहे सवालों का जवाब दिया। बीजेपी पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा कि उप्र में भाजपा की टीम का कप्तान, उप कप्तान और अब तक घोषित 195 में से 82 प्रत्याशियों की छवि आपराधिक है और दिल्ली की टीम में तो साक्षात उनके सम्मान में भाजपा लखनऊ की जगह ‘लखीमपुर’ को राजधानी घोषित कर दे।

बता दें कि आजम खान, अब्दुल्ला आजम, नाहिद हसन जैसे कई उम्मीदवारों पर आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं और कुछ तो अभी भी जेल में बंद हैं। बीजेपी इन्हीं उम्मीदवारों को लेकर सपा को घेर रही है। बीजेपी के आरोप पर सपा नेताओं का कहना है बीजेपी ने ऐसे लोगों को टिकट दिया है जिन्हें जेल में होना चाहिए।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.