ताज़ा खबर
 

VIDEO: योगी आदित्यनाथ की अलबेली गाय, अपने से लोहे के दरवाजे की कुंडी खोल जाती है टहलने

योगी आदित्यनाथ जब से देश के सबसे बड़े सूबे के मुख्यमंत्री बने हैं उनकी गौशाला और गाय भी खबरों में बनी हुई हैं।

योगी आदित्यनाथ की गाय।

योगी आदित्यनाथ जब से देश के सबसे बड़े सूबे के मुख्यमंत्री बने हैं उनकी गौशाला और गाय भी खबरों में बनी हुई हैं। योगी आदित्यनाथ को गोरखधाम गौशाला में करीब 300 गाएं बताई जाती है। योगी आदित्यनाथ को अपनी गायों से बेहद लगाव है। योगी रोज सुबह दो घंटे गौ सेवा भी करते हैं। एक वीडियो इंडियन एक्सप्रेस के फोटोग्राफर ने शूट किया है जिसमें योगी आदित्यनाथ के गौशाला की एक गाय बेहद आराम से गोरखनाथ मंदिर के दरवाजे में लंगी कुंडी को खोलकर बाहर घूमने जाती है।

गोरखपुर छोड़ने के बाद भी योगी आदित्यनाथ गौप्रेम नहीं छोड़ पे रहे हैं। इसलिए उन्होंने लखनऊ के सीएम आवास में ही एक छोटी गोशाला बनाने का मन बना लिया है। खबर है कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से खास छह गाए लखनऊ मंगा रहे हैं। इनमें पांच गाए गुजरात की होंगी जिन्हें काफी पवित्र माना जाता है। योगी आदित्यनाथ के लिए गौसेवा उनकी दिनचर्या का हिस्सा है। वह स्वयं गाय का दूध पीते हैं। गोरखपुर के गोरखधाम मंदिर में उनसे जो भी मिलने जाता है, उसे गऊ की छाछ पीने को जरूर मिलता है।’’ योगी को करीब 12 साल से जानने वाले महाराज ने कहा, ‘‘जहां योगी जी रहेंगे, वहां गऊ तो रहेंगी ही। मुख्यमंत्री निवास पर रहेंगी गायें क्योंकि उनकी (योगी) दिनचर्या में ही गौसेवा है।’’  योगी को जानवरों से बेहद लगाव है। उनके आश्रम में एक लेब्राडोर नस्ल का कुत्ता है। जिसका नाम कालू है, वह उनको बहुत प्रिय है। इसी तरह आश्रम में एक बिल्ली भी है, जिससे योगी को लगाव है। कालू को पूरे आश्रम का रखवाला कहा जाता है। इस बात की पुष्टि योगी की सोशल मीडिया पर शेयर हुई तस्वीरें भी करती हैं। सोशल मीडिया पर कुत्ते, बिल्ली और शेर के बच्चे के साथ आदित्यनाथ की फोटो सामने आ चुकी है।

कोलकाता: होटल में आग लगने से 2 लोगों की मौत, कर्मचारियों समेत 30 को बचाया गया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 April Fool’s Day 2017: एक अप्रैल को ही क्यों मनाया जाता है मूर्ख दिवस? जानिए कैसे हुई शुरुआत
2 किताब में औरंगजेब को शांतिप्रिय बताने पर भड़के लोग, ऐसे उड़ रहा मुगल बादशाह का मजाक
3 Viral Video: कभी किसी किंग कोबरा को बोतल से पानी पीते हुए देखा है ?
ये पढ़ा क्या?
X