scorecardresearch

नूपुर शर्मा को लेकर BJP के दिलीप घोष ने पूछा- उसके बयान से कितने लोग मरे? कहा – अगर उसने गलत बोला है तो तर्क से काटिए

बीजेपी नेता ने लाइव इंटरव्यू के दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर भी कटाक्ष किया।

Dilip Ghosh| Dilip ghosh jansatta| Dilip Ghosh News|
बीजेपी नेता दिलीप घोष (फाइल फोटो – इंडियन एक्सप्रेस)

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने इंडिया टुडे कांक्लेव ईस्ट 2022 में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि वैसे तो वक्त खुद को बंगाल की बेटी बोलती हैं लेकिन जब गोवा जाती है तो वहां की बेटी बन जाती हैं। इसके साथ उन्होंने बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा के विषय पर भी पूछे गए सवाल पर जवाब दिया।

नूपुर शर्मा का पक्ष लेते हुए दिलीप घोष ने कहा कि उनके द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई टिप्पणी के बाद पूरी दुनिया में इसकी आलोचना हुई। स्वतंत्रता से पहले देश में दंगे होते थे और सैकड़ों लोग मारे जाते थे। यह विचारधारा जो हिंसा फैलाती है, उसके खिलाफ बोलने से दुनिया डरती है। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने यह भी कहा कि अगर आपको लगता है कि नूपुर शर्मा ने जो कहा है वह गलत है तो आप सार्वजनिक रूप से इसका विरोध तर्क के साथ करिए।

दिलीप घोष ने कहा कि तर्क की जगह लोग तलवार उठाने लगते हैं। इसके साथ उनकी ओर से यह भी कहा गया कि नूपुर शर्मा के बयान की वजह से कितने लोग मरे? अगर उनके बयान के खिलाफ आपके पास तर्क है तो टीवी पर आकर बोलिए। आप जानते हैं कि सही बोला है, आपका कपड़ा उतर जाएगा। दिलीप घोष ने कहा कि यह मामला कोर्ट में है, वह देखा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा, ‘ विचारधारा को तलवार से नहीं खत्म किया जा सकता, अगर ऐसा होता तो पराधीन रहने के बाद हिंदुत्व खत्म हो जाता।’

दिलीप घोष के बयान पर लोगों की प्रतिक्रियाएं : बीजेपी नेता द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो पर लोग खूब रिएक्शन दे रहे हैं। अब तक उनके ट्विटर अकाउंट पर 5 लाख से अधिक लोगों ने इस वीडियो को देख लिया है वहीं 8 हज़ार से ज्यादा लोगों ने लाइक भी किया है। सूरज नाम के एक यूजर द्वारा लिखा गया – पब्लिक इसी तरह के ओपिनियन को सुनना चाहती है, जो बिल्कुल नपा तुला हुआ हो। तनुज पटेल लिखते हैं कि आखिर में कोई तो नूपुर शर्मा के समर्थन में आया।

नूपुर शर्मा के बयान पर हुआ है बवाल : बीजेपी से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उनके बयान के बाद देशभर के कई राज्यों में हिंसा की घटनाएं हुईं। वहीं राजस्थान के उदयपुर में उनके समर्थन में पोस्ट करने वाले एक टेलर की हत्या भी कर दी गई। इन मामलों को बढ़ता देख सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि उनकी वजह से इस तरह की घटना हो रही है। उन्हें टीवी चैनल पर आकर देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X