ताज़ा खबर
 

Odisha: कुएं में गिरकर छटपटा रहा था हाथी, वन विभाग ने यूं रेस्क्यू कर बचाई जान; देखें VIDEO

ओडिशा के सुंदरगढ़ में एक हाथी कुएं में गिर गया, जिसे कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया गया। उधर, कर्नाटक के बांदीपुर में एक हाथी भटककर गांव में घुस आया, जिससे दोबारा जंगल में छोड़ा गया।

हाथी को रेस्क्यू करते लोगों , फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के एक गांव के गंदे कुएं के अंदर एक हाथी गलती से गिर गया था। जंगल और अग्निशमन अधिकारियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि हाथी के कुएं में गिरने की खबर सुन आसपास के गांव के लोग एकजुट हो गए। हाथी कुएं में पुरी तरह से डूब गया था। कुएं में केवल हाथी का सिर और शरीर का ऊपरी हिस्सा दिखाई दे रहा था। इसकी खबर गांव वालों ने वन विभाग को दी, जिसके बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हाथी को बचा लिया।

कड़ी मशक्कत के साथ हाथी को बाहर निकला गया: वन अधिकारियों ने गांव वालों की मदद से एक मोटी लंबी रस्सी के सहारे हाथी को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया। न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में हाथी पानी भरे कुएं में घिसटते हुए नजर आ रहा है। गांव वालों के साथ वन अधिकारियों ने रस्सियों का इस्तेमाल करते हुए कुएं के सभी कोनों से हाथी को खींच बाहर निकाल लिया। बता दें कि कुएं में गिरने से हाथी के पैर में गंभीर चोट लगी है, जिससे वह ठीक से खड़ा नहीं हो पा रहा है।

Hindi News Today, 25 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

कर्नाटक में भी हुई ऐसी ही घटना: बता दें कि कुछ इसी प्रकार की घटना कर्नाटक के बांदीपुर गांव में भी देखने को मिली। यहां एक हाथी बांदीपुर के जंगल से निकलकर गांव के पास खेतों में आ गया था। जब इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को हुई तो उन्होंने हाथी को जेसीबी से रेस्क्यू कर बांदीपुर के जंगल में छोड़ दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kaithi Full Movie Leaked Online to download: तमिल फिल्म ‘कैथी’ को लगा झटका, रिलीज के साथ ही Tamilrockers पर हो गई लीक
2 Bigil Full Movie Leaked Online to download: Tamilrockers पर ऑनलाइन लीक हो गई ‘बिजिल’, मेकर्स को लग सकता है चूना
3 ‘दिवाली की सफाई’ नई कार साथ धोते नजर आए Dhoni और बेटी Ziva, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video
ये पढ़ा क्या?
X